Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

Ward-1 छठ घाट पर हजारों लोगों ने की छठ पूजा, सपना डागर ने दी शुभकामनाएं

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Chhatha Pooja Faridabad
Faridabad 06 November 2016:  छठ पूजा के पावन पर्व पर  फरीदाबाद के वार्ड-1 राजीव  कालोनी के छठ घाट पर आज शाम हजारों लोगों ने डूबते हुए सूरज की पूजा की । इस घाट को इस वार्ड में पहली बार युवा भाजपा नेता मुकेश डागर ने बनवाया था । इस मौके पर भाजपा नेता मुकेश डागर एवं समाजसेविका सपना डागर ने पूर्वांचली समाज को बधाई और शुभकामनाएं दी। पूर्वांचली समाज की ओर से आयोजित छठ पूजा समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए मुकेश डागर एवं सपना डागर ने कहा कि यह पवित्र त्यौहार आपसी भाईचारे, खुशहाली और समृद्धि का प्रतीक है। सपना डागर ने समारोह में भगवान सूर्यदेव से प्रार्थना करते हुए क्षेत्र  की खुशहाली और समृद्धि के लिए कामना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश और देश के विकास में पूर्वाचली समाज की महत्वूपर्ण भूमिका है। 


उन्होंने  कहा कि भारत पर्व और त्यौहारों का देश है। प्राचीन काल से ही देश की सांस्कृतिक एकता व अखंडता और सामाजिक भाई-चारे को मजबूत बनाए रखने के लिए त्यौहारों की अहम भूमिका रही है। छठ पूजा अन्य त्यौहारों की तरह पूर्वांचल के साथ-साथ अब पूरे उत्तर भारत में हर्षोल्लास, उत्साह और उमंग से मनाई जाने लगी है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि फरीदाबाद  में पूर्वांचल समाज के साथ समाज के दूसरे वर्गों द्वारा छठ पूजा का त्यौहार दिवाली तरह मनाया जाने लगा है।
Chhatha Pooja Faridabad

इस मौके पर युवा भाजपा नेता मुकेश डागर ने कहा कि जिले  के विकास में पूर्वांचली समाज अपना पसीना बहाया है और समाज के लोग शहर की नींव हैं । मुकेश डागर  ने कहा कि प्रधाानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में जिस तरह देश तरक्की की राह पर अग्रसर हुआ है उसी तर्ज पर हरियाणा में भाजपा सरकार  समाज की छत्तीस बिरादरी को साथ लेकर और सभी क्षेत्रों का बराबर विकास करने नीति पर काम कर रही है । 
छठ पूजा समारोह में पंहुचने पर  पूर्वांचन समाज के गणमान्य लोगों ने  मुकेश डागर एवं सपना डागर का जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर मुकेश डागर ने समाज के लोगों का तहेदिल से धन्यवाद किया । उन्होंने कहा राजीव कालोनी वार्ड एक में  ये पूजा घाट पहली बार बनवाया गया ताकि यहाँ के लोगों को पूजा के दूर दूर दराज के क्षेत्रों में न जाना पड़े और पहली बार में यहाँ हजारों लोग पहुंचे जिसे देख कर लगा कि यहाँ के लोगों को इस छठ पूजा घाट की बेहद जरूरत थी । 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: