Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

महाराष्ट्र के बाद गुजरात में भी कांग्रेस की खड़ी हुई खाट, उपचुनावों में BJP को मिली बड़ी जीत

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Modi Rahul gandhi
नई दिल्ली: नोटबंदी के कारण संसद का शीतकालीन सत्र अब तक हंगामेदार ही रहा है जहाँ कोई काम काज नहीं हो रहा है नेता सिर्फ हंगामा करते ही दिखते हैं । नोटबंदी के दौरान भाजपा की अग्निपरीक्षा भी जारी है जिसमे वो पास होती जा रही है जबकि कांग्रेस को मुह की खानी पड़ रही है उनका हर दांव उन्हें ही चित करता जा रहा है । कल महाराष्ट्र  नगर परिषद् चुनावों ने बाद अब भाजपा गुजरात में भी जीत का परचम लहरा रही है । गुजरात में जिला पंचायत, ताल्लुका पंचायत और नगर पालिका परिषद् के लिए हुए उप चुनावों में भाजपा ने शानदार सफलता हासिल करते हुए  23 सीटें जीत ली है जबकि कांग्रेस 8 सीटों पर सिमट गयी है । 

प्रदेश में हुए तहसील, जिला पंचायत और नगर पालिका के उप चुनावों में भी भाजपा ही सबसे आगे रही है । बीजीपी को 44 सीटों में से 41 सीटों पर विजय मिली है जबकि कांग्रेस सिर्फ 3 सीटें जीत सकी है । सूरत की कनकपुर नगरपालिका के चुनाव में बीजेपी 28 में से 27 सीटें जीती जबकि कांग्रेस सिर्फ 1 सीट जीत सकी है ।

 गोंडल तहसील पंचायत में 22 सीटों पर चुनाव हुए जिसमे भाजपा को 28  तथा कांग्रेस सिर्फ 4 सीटों पर जीत दर्ज कर सकी है । इन चुनाव नतीजों में कांग्रेस पहले से भी ज्यादा कम सीटें जीत सकी है जिससे लगता है कि वहाँ की जनता ने नोटबंदी को स्वीकार कर लिया है जबकि कांग्रेस की राजनीति को अस्वीकार कर दिया है । गुजरात और माहाराष्ट्र की जीतों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जनता का आभार जताया है । 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: