Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

वफादारी की अजीब मिशाल देकर पश्चिम बंगाल के हीरो बन गए 4 आवारा कुत्ते

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

कोलकाता: भारत चमत्कारों का देश है यहाँ होनी अनहोनी कब हो जाए कोई पता नहीं, कैसे कैसे चमत्कार हो जाते देश ही नहीं पूरी दुनिया में यहाँ के चमत्कार पुरानी कहानियों में मौजूद हैं । पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में भी एक चमत्कार हुआ है जहां के चार आवारा कुत्ते इस चमत्कार के हीरो बताये जा रहे हैं । लोकल मीडिया के मुताबिक़ किसी कलयुगी माँ ने अपनी नवजात बच्ची को वहाँ की झाड़ियों में फेंक दिया था । वहाँ घूम रहे चार आवारा कुत्तों ने जब बच्ची को देखा तो चारों कुत्ते बच्ची को चारों तरह से घेर कर बैठ गए और घंटों बैठे रहे जिस कारण कोई अन्य जानवर मासूम बच्ची के करीब नहीं आया । कई घंटे ये कुत्ते वहां से नहीं हटे इस बीच बच्ची तेज तेज से रोने लगी जिसकी आवाज सुन कुछ वहां पहुंचे तो यह देख कर हैरान रह गए कि चारों कुत्तों ने रोती बिलखती बच्ची को चारों तरफ से घेर रखा था । 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ घटना बीते शनिवार की है । एक स्कूल टीचर उल्हास  चौधरी रास्ते से गुजर रहे थे तो उन्हें  झाड़ियों के आस पास से रोती हुई बच्ची की आवाज सुनाई दी । उन्होंने झाड़ियों में खोज शुरू कर दी, काफी देर बाद वो  बच्ची के पास पहुंचे तो देखा चार कुत्ते बच्ची के चारों तरफ खड़े हैं । जब कुत्तों ने चौधरी को देखा तो दुम हिलाने लगे । तेज तेज भौंकने भी लगे जिसके बाद चौधरी वापस आ गए और अपने पड़ोसियों को ये जानकारी दी फिर कई लोगों के साथ वहाँ जाकर चौधरी ने बच्ची को उठाया तो कुत्ते उनके पीछे पीछे चल पड़े । 

चारों कुत्ते चौधरी के घर तक आये, चौधरी ने घर पहुंच बच्ची को साफ़ किया, उसे दूध पिलाया, जब बच्ची ने रोना बंद  कर दिया तब कुत्ते उनके घर से बाहर निकल आये ।  बच्ची को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहाँ उसका वजन सामान्य पाया गया । दो दिन तक ये कुत्ते सिर्फ उस जिले के हीरो बने थे अब पूरे कोलकता में इन चारों कुत्तों की चर्चाएं हैं । ये कुत्ते अब भी चौधरी के घर चक्कर लगाते हैं शायद बच्ची को देखने के लिए,,,,खबर अच्छी लगे तो लिंक फेसबुक पर जरूर शेयर करें,,,और बताएं इंसान के लिए सबसे वफादार होते हैं कुत्ते,,,,

प्रतीतात्मक तस्वीर संलग्न 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: