Top 5 Richest People In India

New Delhi 14 September 2016: देश के गरीब और गरीब होते जा रहे हैं अमीर और अमीर होते जा रहे हैं माध्यम वर्ग उसी तरह  दाल रोटी के लिए तरस रहा है जिस तरह पहले तरस रहा है । योगगुरु स्वामी रामदेव के शिष्य और पतंजलि आयुर्वेद के प्रमोटर आचार्य बालकृष्ण ने पांच साल पहले कहा था कि मेरे पास बैंक खाता तक नहीं है और अब बालकृष्ण देश के टॉप अमीरों में शामिल हो गए हैं । पांच साल में उनके पास अकूत संपत्ति आ गयी है ।
बालकृष्ण ने 2011 में कहा था कि मैंने 50-60 करोड़ का लोन लिया है लेकिन मेरे पास कोई निजी बैंक खाता नहीं है । उसी साल सीबीआई ने बालकृष्ण पर धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज किया था । आचार्य बालकृष्ण मूलतः नेपाल के हैं उन्होंने बनारस संस्कृति विश्वविद्यालय से पढाई की जिसके बाद बाबा रामदेव से मिले थे ।
अब बालकृष्ण देश के टॉप  अमीरों की सूची में शामिल हो गए हैं  अमीरों की सूची में आचार्य 25वीं पायदान पर आ गए हैं |
हुरुन इंडिया रिच लिस्ट ने उन्हें ये रैंकिंग दी है जिसके अनुसार आचार्य बालकृष्ण की कुल संपत्ति 25600 करोड़ है । हुरुन इण्डिया रिच के मुताबिक़ 1, 63, 400  करोड़ संपत्ति के साथ मुकेश अम्बानी पहले पायदान पर हैं जबकि 1,21, 500 करोड़ की संपत्ति के मालिक सन फार्मा के दिलीप संघवी दुसरे नंबर पर हैं । तीसरे स्थान पर पनोलजी मिस्त्री  101,100 crore और चौथे स्थान पर हिंदूजा परिवार 101,700 crore और पांचवें स्थान पर साइरस पूनावाला 83 000 crore हैं ।