राष्ट्रपति के दौरे के समय पुलिस छावनी में तब्दील हो जायेगा कुरुक्षेत्र

0
527
Kurukshetra Haryana Geeta Jayanti News

कुरुक्षेत्र 23 नवम्बर । राकेश शर्मा कुरुक्षेत्र मे अन्तर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव मे महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर आज पुलिस ने डयूटियों की रिहलसल की। पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक गर्ग ने बताया कि महामहिम राष्ट्रपति के दौरे के दौरान ए डी जी पी अम्बाला रेन्ज आर सी मिश्रा की देखरेख मे 9 एस पी तथा 18 डी एस पी सहित पुलिस के करीब 2000 जवान सुरक्षा व्यवस्था को सभांलेगें इनके साथ साथ होम गार्ड और विशेष पुलिस अधिकारियो को भी तैनात किया गया है। इनके अलावा सादी वर्दी मे भी पुलिस जवानो को तैनात किया गया है तथा इतने ही कर्मचारियो को सी आई डी ने भी तैनात किया है। यातायात को सुचारु रुप से चलाने के लिये विशेष प्रबन्ध किये गये है।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ए डी जी पी आर सी मिश्रा जी की देखरेख मे आज रिहलसल हुई जिसमे मे ए डी जी पी साहब ने डयूटी पर आऐ हुऐ सभी पुलिस अधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिये। हर एक प्रोग्राम स्थल पर पहुँच पुलिस के आला अधिकारियों ने डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को दिये दिशा निर्देश। ए डी जी पी साहब ने महामहिम के कारकेड की रिहलसल को भी जाँचा।आर सी मिश्रा ने डयूटी पर तैनात सभी पुलिस कर्मचारियों से कहा कि राष्ट्रपति जी डयूटी मे किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही की जाऐगी। इसलिये हर जवान को अलर्ट होकर डयूटी करने के लिये प्रेरित किया। आज इस रिहलसल मे उनके पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग , पुलिस अधीक्षक सुरक्षा एस एस भोरिया , डयूटियों पर आये सभी पुलिस अधीक्षक , उप पुलिस अधीक्षक , सी आई डी के आला अधिकारी , के डी बी के सदस्य भी मोजूद रहे।

आमजन से अपील : कुरुक्षेत्र पुलिस प्रशासन द्वारा आमजन से ये अपील की गई है कि 25 नवम्बर को सडकों पर अनावयस्क गाडियो का प्रयोग ना करें। जब तक जरुरी ना हो गाडी ना चलाऐं जहाँ तक सम्भव हो सार्वजनिक वाहनो का ही प्रयोग करें तथा अपने वाहन निधार्रित पार्किंग स्थानो पर ही खडा करें। ब्रह्म सरोवर और कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की और गाडी ना लेकर जाऐं। ये एरिया राष्ट्रपति के कुरुक्षेत्र दौरे को लेकर 25 नवम्बर को सुबह 10 बजे से 3 बजे तक आमजन के लिये लगभग बन्द रहेगा इसलिये अपील है कि गाडियां ना ही लेकर जाऐं ताकि असुविधा ना हो। साथ ही मुख्य मार्गो पर स्थित दुकानदारों से भी अपील है कि वे अपना सामान , गाडियां , दोपहिया वाहन सडक पर ना लगायें जिससे आने जाने वालो को दिक्कत का सामना ना करना पडे।

LEAVE A REPLY