भूतपूर्व पुलिस कर्मचारी भी हैं पुलिस परिवार का हिस्सा: पुलिस अधीक्षक

Haryana Ab Tak Rakesh Sharma

पुलिस अधीक्षक कुरूक्षेत्र अभिषेक गर्ग ने कहा कि रिटायर्ड पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी हमारे पुलिस परिवार का हिस्सा हैं। उनके स मान को लेकर पुलिस विभाग पूरी तरह से सजग है। वे आज सुबह पुलिस अधीक्षक कार्यालय कुरूक्षेत्र में भूतपूर्व पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे।
इस बारे में जानकारी देते हुये पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा के.पी. सिंह के आदेशानुसार आज सुबह पुलिस अधीक्षक कार्यालय कुरूक्षेत्र में पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने सेवानिवृत पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की बैठक ली। बैठक को संबोधित करते हुये पुलिस अधीक्षक ने कहा कि रिटायर्ड पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी हमारे पुलिस परिवार का ही हिस्सा हैं। वे स्वयं को किसी भी सूरत में स्वयं को पुलिस विभाग से अलग न समझें। उनका अनुभव पुलिस कार्यों के लिये बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा समय-समय पर भूतपूर्व पुलिस कर्मचारियों के लिये विशेष रूप से दिशा-निर्देश जारी किये जाते हैं।
पुलिस अधीक्षक ने बैठक में मौजूद सभी सदस्यों का आह्वान किया कि वे पुलिस को अपना पूर्ण सहयोग दें, गणतंत्र दिवस के सफल आयोजन और जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान भी उन्होंने भूतपूर्ण पुलिस कर्मचारियों से सहयोग की अपेक्षा की। बैठक में मौजूद पूर्व कर्मचारियों ने पुलिस अधीक्षक से सैफ हाउस को सरकारी क्वार्टरों से अलग व्यवस्था करने की भी मांग की। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने तुरंत प्रभाव से कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया। बैठक में निरीक्षक भलाई राम, निरीक्षक ओमप्रकाश, सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों के प्रधान प्यारा सिंह नागरा, प्रदेश इकाई सदस्य शमशेर सिंह माजरा सहित अन्य रिटायर्ड पुलिस अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे।