मुकेश अम्बानी की नींद उड़ाने के लिए अपनी दरें और कम करेंगी Airtel और वोडाफोन कंपनियां

0
498

New Delhi 06 September 2016: भारती एयरटेल और वोडाफोन जल्द ही जियो इफोकॉम को टक्कर देने के लिए अपने प्लान की  दरें घटाने वाली हैं ।  दोनों ही कंपनियों ने अपने वेंडरों से मीटिंग की है ।  एयरटेल और वोडाफोन ने अपने इस प्रजेंटेशन में रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी के उस दावे पर सवाल उठाए हैं जिसमें दावा किया गया है कि जियो अपने कस्टमर्स को 50 रुपये में 1 जीबी डेटा देगा ।

हाल ही में एयरटेल ने अपने डेटा पैक में 80 फीसदी तक कटौती की थी वहीं वोडाफोन ने अपने टैरिफ प्लान की दरों को रिवाइज किया था ।
रिलायंस जियो के लांच के ऐलान के साथ ही सवालों की झड़ी लग गयी है. सबसे बड़ा सवाल ये उठाया जा रहा है कि 1 जीबी डेटा की कीमत 50 रुपये या उससे कम कैसे हो सकती है. साथ ही क्या मुफ्त कॉल की सुविधा में कोई पेंच तो नहीं ।

सवाल ये कि 1 जीबी डेटा की कीमत 50 रुपये या उससे कम कैसे होगी, इस पर जियो टैरिफ प्लान में कहा गया है कि डेटा के इस्तेमाल के दो माध्यम है, मोबाइल नेटवर्क और जियो वाई-फाई हॉट स्पॉट. मसलन, 499 रुपये के पैक में 4 जीबी मोबाइल हैंडसेट और 8 जीबी तक डेटा हॉट स्पॉट के जरिए इस्तेमाल कर सकते हैं. यानी कुल हो गया 12 जीबी. दोनों विकल्पों का इस्तेमाल करने पर एक जीबी की कीमत हो जाएगी करीब 42 रुपये ।

LEAVE A REPLY