फरीदाबाद से गुर्जर और गुरुग्राम से इंद्रजीत की टिकट पक्की , 8 सीटों पर मंथन जारी

0
397

चंडीगढ़: हरियाणा अब तक के सूत्र कभी-कभार ही आप गलत साबित कर पाएंगे। हमारे अधिकतर सूत्र आप सच पाएंगे। लोकसभा चुनावों की घोषणा अब किसी भी दिन हो सकती है ऐसे में भाजपा हरियाणा में किसे किसे मैदान में उतारेगी इस पर मथन चल रहा है लेकिन हमने पहले ही बताया था कि गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंह और फरीदाबाद से कृष्णपाल गुर्जर की टिकट पक्की है। अब हमें पुख्ता जानकारी मिली है कि भाजपा ने गुरुग्राम से केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और फरीदाबाद से कृष्णलाल गुर्जर को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला कर लिया है। शेष आठ सीटों को लेकर मंथन तेज हो गया है। मंगलवार की रात भी इस संदर्भ में दिल्ली में पार्टी चुनाव समिति की अहम बैठक हुई थी । पार्टी के हरियाणा मामलों के प्रभारी डॉ़ अनिल जैन, लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र, सह-प्रभारी विश्वास सारंग के अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला बैठक में मौजूद रहे।

चुनाव समिति में तीनों केंद्रीय मंत्री और प्रदेश के चार कैबिनेट मंत्री-प्रो़ रामबिलास शर्मा, कैप्टन अभिमन्यु, ओमप्रकाश धनखड़ व अनिल विज भी सदस्य हैं, लेकिन बैठक में मौजूद नहीं रहे। दिल्ली में बैठक के कारण मंगलवार को खट्टर कैबिनेट में सभी एजेंडों पर भी चर्चा नहीं हो सकी। अब बाकी एजेंडों पर फैसले के लिए 8 मार्च को फिर से कैबिनेट बैठक बुलाई गई है।

बता दें कि लोकसभा चुनावों का कार्यक्रम इसी सप्ताह घोषित होने के आसार हैं। ऐसे में उम्मीदवारों के फैसले को लेकर चुनाव समिति की अगली बैठक भी जल्द होगी। इन चुनावों को लेकर पार्टी हाईकमान के अलावा राज्य सरकार भी ग्राउंड सर्वे करवा चुकी है। अंबाला से मौजूदा सांसद रतनलाल कटारिया को लेकर पार्टी के पास ठीक ठाक फीडबैक है। इसी तरह से कुरुक्षेत्र के उम्मीदवार पर भी पेच फंसा है। यहां से सांसद राजकुमार सैनी के बागी होने के बाद भाजपा की मुश्किलें बढ़ी हैं।
करनाल से सांसद अश्विनी चोपड़ा के चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद अब यहां भी नया चेहरा तलाशा जा रहा है। भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद धर्मवीर को भी इस बार टिकट मिलने की संभावना कम ही नज़र आ रही है। यहां से पूर्व आर्मी चीफ और केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह का नाम भी चर्चाओं में है। शिक्षा मंत्री प्रो़ रामबिलास शर्मा को लेकर भी चर्चाएं हैं।

LEAVE A REPLY