Jio से निपटने के लिए BSNL ने मिलाया वोडाफोन से हाँथ

0
514

New Delhi 14 September 2016: रिलायंस जियो की चुनौतियों से निपटने के लिए टेलीकॉम सेवा प्रदाता निजि कंपनी वोडाफोन और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल ने हाथ मिला लिया है। दोनों के बीच अहम करार हुआ है।

जानकारी के अनुसार, निजी क्षेत्र की ऑपरेटर वोडाफोन तथा सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल ने अखिल भारतीय स्तर पर 2जी अंतर सर्किल रोमिंग करार किया है। इससे जहां दोनों अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं प्रदान कर सकेंगी, साथ ही कॉल ड्रॉप में भी कमी ला सकेंगी। दोनों कंपनियां अपने 2जी उपभोक्ताओं को रोमिंग के दौरान एक-दूसरे के नेटवर्क से कनेक्टिविटी दे सकेंगी। वोडाफोन के अनुसार, उसे 2जी नेटवर्क के विस्तार में मदद मिलेगी, खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में। वहीं शहरी इलाकों में बीएसएनएल अपना नेटवर्क मजबूत करने की कोशिश करेगी।

बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि इस करार से वोडाफोन और बीएसएनएल दोनों के ग्राहकों का नेटवर्क कवरेज बढ़ सकेगा। अगले महीने गोवा में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हम मिलकर बाधारहित कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएंगे। मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या के हिसाब से सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी के जून में पांचवें स्थान पर थी। देशभर में उसकी साइटों की संख्या 1,14,000 है। कंपनी की ग्रामीण इलाकों में व्यापक पहुंच है। श्रीवास्तव ने कहा कि वोडाफोन के साथ इस भागीदारी से विशेषरूप से शहरी क्षेत्रों में हमारा नेटवर्क कवरेज बेहतर हो सकेगा। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त टावरों की उपलब्धता से दोनों कंपनियों का कवरेज बढ़ेगा। इससे कॉल ड्रॉप की संभावना कम से कम होगी।

LEAVE A REPLY