Jio से भी सस्ते प्लान लाने जा रही है BSNL

New Delhi 25 September 2016: सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड  ने रि‍लायंस जि‍यो के सस्ते प्लाभन को आड़े हाथों लि‍या है। रि‍लायंस जि‍यो ऑफर के मुकाबले बीएसएनएल पहली कंपनी है जो टैरि‍फ में कटौती करने जा रही है। ऐसे में देश के मोबाइल टेलि‍कॉम मार्केट में प्राइस वार नए लेवल पर पहुंच जाएगा।

खास बात यह है कि जहां रिलायंस जियो सिर्फ 4जी उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध है, वहीं बीएसएनएल का प्लान 2जी और 3जी यूजर्स के लिए होगा। बता दें कि देश में 4जी से ज्यादा लोग 2जी और 3जी का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर के मुताबिक ये प्लान बीएसएनएल के मोबाइल कस्टमर्स जिनके पास घर में भी कंपनी का ब्रॉडबैंड कनेक्शन है उन्हें दिए जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘ हम ब्रॉडबैंड को यूज करके लैंडलाइन नेटवर्क के जरिए आउटगोइंग मोबाइल कॉलिंग की सर्विस देंगे। हमारा मानना है कि ज्यादा समय हम घर पर ही बिताते हैं इसलिए हम वायरलाइन ऑपरेशन का फायदा उठा सकते हैं।’

देश के कई बड़े राज्यों जैसे- केरल, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, ओडिशा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में बीएसएनएल की मजबूत पकड़ है। हालांकि‍, कंपनी प्रमुख बाजारों जैसे मुंबई और दि‍ल्ली, में नहीं है। यहां एमटीएनएल की सर्वि‍सेज हैं।

loading...

Leave a Reply

*