एयरटेल वोडाफोन के लिए बुरी खबर, दरें और कम कर सकती है रिलायंस जियो

0
481

New Delhi 06 Sep: रिलायंस जियो लांच होने के साथ ही इस 4जी सेवा को लेकर देशभर में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है। कंपनी के रिटेल आउटलेट्स पर भारी भीड़ है। सिम का स्टाक खत्म होने से कइयों को निराश भी होना पड़ा है।

बहरहाल, अच्छी खबर यह है कि आने वाले समय में रिलायंस जियो की सौगातें जारी रह सकती हैं। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, रिलायंस फ्री डाटा के ऑफर को बढ़ाने या 1 जनवरी 2017 के बाद लगने वाली दरों को घटाने पर विचार कर रही है। कंपनी सूत्रों के मुताबिक, सबकुछ ठीक रहा तो 1 जनवरी 2017 के बाद भी फ्री डेटा मिलता रहेगा। अभी 5 सितंबर से 31 दिसंबर 2016 तक का डाटा फ्री दिया जा रहा है।

यानी भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया की मुश्किलें अभी खत्म होने वाली नहीं है। इसे 10 करोड़ ग्राहकों को जोड़ने की रिलायंस की रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है।

जियो की लांचिंग के बाद से सवाल उठ रहे हैं कि ग्राहकों को लुभाने के लिए तो फ्री डाटा के ऑफर अच्छे हैं, लेकिन यह रणनीति कब तक काम करेगी? इसके जवाब में विशेषज्ञ बताते हैं कि रिलायंस इंडस्ट्री के पास 91 हजार करोड़ रुपए का विशाल बैकअप है। इसके चलते कंपनी न केवल लंबे समय तक फ्री डाटा दे सकती है, बल्कि जरूरत पड़ने पर रेट घटा भी सकती है।

LEAVE A REPLY