Akhilesh Yadav’s Samajwadi Vikas Rath Yatra kicks off In UP

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अखिलेश यादव ने गुरुवार को विकास रथ यात्रा लखनऊ से की शुरूआत दी। अखिलेश के इस कार्यक्रम में मुलायम यादव सहित चाचा शिवपाल शामिल हुए। राजधानी लखनऊ के लॉ-मार्ट ग्राउंड पर सीएम के चाचा व सपा प्रदेश अध्यक्ष ने अपने भाषण में अखिलेश को शुभकामना दी। गौरतलब है कि इसके पिछले कुछ दिनों से चाचा भतीजे में सत्ता, पावर और टिकट के बांटवारे को लेकर विवाद चल रहा है।
वहीं अखिलेश यादव के रथ से शिवपाल की फोटो गायब है। रथ यात्रा के पहले दौर में 100 किमी यात्रा लखनऊ के लॉ-मार्ट ग्राउंड से शुरू होगी, जो 9 घंटे का सफर तय कर उन्नाव में खत्म होगी। रथ यात्रा से पूर्व मैदान में सपा समर्थकों के बीच मारपीट-हाथापाई हुई। तथा एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकी हैं। कार्यक्रम में अखिलेश ने अपने भाषण में शिवपाल का नाम नहीं लिया, सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष कहा। अखिलेश ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष का धन्यवाद करते हुए कहा कि नेताजी ने यूपी में रथ यात्रा की परंपरा शुरू की थी और विकास के रास्ते से परिवर्तन करने का काम किया है। तमाम दल हैं। सभी के पास हमें तौलने का मौका है। हम सपाई एक तरफ हैं। उन्होने कहा कि हमने अपने धोषणा पत्र के अनुरूप काम किया है और यूपी की जनता इतिहास दोहराएगी। आज तमाम दल है और सभी का तौलने का मौका है। हम सपाई एक तरफ हैं।
सीएम ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ जवान देश सुरक्षा करते हुए बॉर्डर पर शहीद हो रहे हैं दूसरी तरफ देश के अंदर एक पद एक पेंशन के लिए जान दे रहे हैं। अब आपको देखना होगा कि किसे चुनना है।
इससे पूर्व सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार न बनने पाए। अखिलेश यादव के नेतृत्व में रथ यात्रा जा रही है और यह रथ यात्रा पूरे यूपी में संदेश देने का काम करेगी। जो सरकार द्वारा 4 सालों में काम किया गया है। उन्होंने कहा कि रथ यात्रा के माध्यम से पार्टी के सिद्धांतों और सरकार के कामकाज को जन-जन तक पहुंचाएंगे।
आपको बता दें कि अखिलेश यादव अपने 2 करोड़ के रथ से यात्रा के दौरान कहीं नहीं उतरेंगे। सभी जनसभाओं को रथ से सम्बोधित करेंगे। यही वजह है कि रथ को सभी सुविधाओं से लैस बनाया गया है। वह सिर्फ लॉ मार्ट ग्राउंड और शुक्लागंज में होनी वाली जनसभाओं को मंच से सम्बोधित करेंगे।
loading...

Leave a Reply

*