प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने की पति की हत्या , दो आरोपी गिरफ्तार

0
79

कुरुक्षेत्र राकेश शर्मा: जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने हत्या करने के आरोप में दो को काबू किया है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र, श्रीमती आस्था मोदी ने दी। इस मामले में जानकारी देते हुए श्रीमती मोदी ने बताया कि थाना सदर थानेसर के एस आई देवेन्द्र सिंह ने प्रेमी संग मिलकर अपने पति की हत्या करने के आरोप में प्रेमी संजू वासी सांवला सहित दो को गिरफतार करने में सफलता हासिल की है।

इस बारे में विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए श्री मति मोदी ने बताया कि रिन्कू वासी सांवला ने थाना सदर थानेसर में पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह मेहनत मजदूरी का काम करता है। उसका छोटा भाई रवि 9 अगस्त 2019 को समय करीब सवा आठ बजे रात को घुमने के लिए गया था जो काफी देर तक नही आया। जिसकी उन्होंने रात को भी तलाश की औऱ 10 अगस्त 2019 को उसकी आस-पास रिश्तेदारियों में तलाश करते रहे । तलाश के दौरान वह और उसके चाचा का लडका संजू S/o जगतार सिहं R/o सांवला सरस्वती नदी की तरफ गये तो G.T रोड से करीब 200 मीटर बीड पिपली के नज़दीक सरस्वती नदी के अन्दर पानी में लाश पडी मिली । जिसकी गर्दन में रस्सी वा लोवर से बांधा पडा हुआ था। जो किसी नामालूम व्यक्तियों ने उसके भाई की हत्या करके सरस्वती नदी में फैक दिया था। जिस पर पुलिस ने थाना सदर थानेसर में ब्लाइंड मर्डर का मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी थी। जांच के दौरान प्रबंधक थाना सदर थानेसर निरीक्षक अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने गांव सांवला में खुफिया तौर पर मृतक रवि के परिवार व उसके दोस्तों से पूछताछ शुरू की  तो पता चला कि उसके ताऊ का लड़का संजू और रवि के बड़े भाई की पत्नी के साथ अवैध संबंध थे। जब पुलिस ने संजू से गहनता से पूछताछ करते हुए, संजू, रवि और उसकी पत्नी  फोनों की काल डिटेल लेकर साइबर शाखा की सहायता से पता किया तो  रवि और संजू की दोनो की लोकेशन एक ही स्थान पर आई।
 थाना सदर थानेसर के एस आई देवेन्द्र कुमार को गुप्त सूचना मिली कि संजू इस समय मोटर साइकिल से गांव से शहर की तरफ जा रहा है सूचना के आधार पर एस आई देवेन्द्र कुमार, हवलदार राजेश कुमार, हवलदार नवदीप सिंह, हवलदार राज कुमार, एस आई सुरजा राम, हवलदार प्रदीप कुमार, सिपाही सुरेंद्र कुमार, होमगार्ड मनदीप कुमार और ए एस आई पम्मी की टीम ने सूचना के आधार पर संजू को प्रताप गढ़ मोड़ से शक के आधार पर काबू करके गहनता से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका रिंकू की पत्नी के साथ करीब दो साल से अवैध संबंध चल रहे थे। रवि को इस बात का पता चल गया था। संजू की पत्नी ने साजिश रचकर 9 अगस्त 2019 को संजू की पत्नी ने सिकंजवी में नशे कि 6 गोलियां मिलाकर रवि को पिला दी थी। रवि शराब पीने का आदी था। रवि को वह शराब पिलाने के बहाने दी बियर की बोतल लेकर उसको सरस्वती नदी के किनारे पर ले गया। साजिश के तहत संजू ने दो रस्सी और एक पत्थर पर रस्सी बांध कर पहले ही रखे हुए थे।
उसने रवि को बियर पिलाकर जब उसको नशा हो गया तो उसने रवि का रस्सी से गला घोट कर उसकी हत्या करके उसकी लाश को पत्थर से बांध कर नदी में फेंक दिया। जिस पर पुलिस ने आरोपी संजू को गिरफ्तार कर लिया और रिंकू की पत्नी को उसके गांव सांवला से काबू करके गिरफतार कर लिया है। पूछताछ के दौरान संजू ने हत्या में प्रयोग की गई मोटर साइकिल, चार मोबाइल फोन और तीन नशे की गोलियां बरामद करवा दी है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को आज माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से माननीय न्यायालय के आदेशानुसार दोनों आरोपियो को जिला कारागार कुरुक्षेत्र भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY