7 लाख की लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
115
हर्षित सैनी रोहतक, 3 सितम्बर। रोहतक पुलिस ने गत 31 अगस्त को सांपला एरिया में हुई 7 लाख रुपए की लूट के वारदात को 24 घंटे के अंदर-अन्दर सफलतापूर्वक हल कर लिया है। वारदात में शामिल 4 युवकों बेरी (झज्जर) निवासी अनुज पुत्र रविन्द्र, ईस्माईला (रोहतक) निवासी अमित पुत्र प्रियव्रत, बेरी निवासी मोहित पुत्र राजेन्द्र वासी बेरी व भडताना जिला जीन्द निवासी अंकित पुत्र अनिल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों को आज पेश अदालत कर पुलिस रिमांड पर हासिल किया जाएगा। मामले के गहनता से जांच जारी है।
         प्रभारी अपराध शाखा प्रथम निरीक्षक प्रवीन कुमार ने बताया कि गत 31अगस्त को थाना सांपला एरिया में इस्माईला गांव के नजदीक एक्टिवा सवार दो लड़कों जिनके पास करीब 7,00,000 रुपए मौजूद थे। मोटरसाइकिल सवार तीन लड़कों ने स्कूटी सवार युवकों को हथियार के बल पर रोक कर स्कूटी सहित 700000 रुपए लूटने की वारदात को अंजाम दिया है। जिस पर प्रवीण पुत्र रामफल गांव निवाद हाल राम गोपाल कॉलोनी रोहतक की शिकायत पर आईपीएस धारा 392, 397, 379बी आईपीसी व शस्त्र अधिनियम के तहत थाना सापला दर्ज रजिस्टर हुआ।
    पुलिस अधीक्षक रोहतक राहुल शर्मा ने मामले के जांच के लिए उप पुलिस अधीक्षक सांपला नरेन्द्र कादियान के नेतृत्व में थाना सांपला व सीआईए-1 स्टाफ की दो अलग-अलग टीमों का गठन किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।
       जांच में पाया गया कि बैंक से पैसे निकालने के समय शिकायतकर्त्ता प्रवीण के साथ अनुज पुत्र रविन्द्र गांव बेरी साथ था। पूछताछ के दौरान बताई हुई बातों पर पुलिस को संदेह हुआ। बाद में जब गहनता से पूछताछ की गई तो पाया गया कि अनुज प्रवीन का गहरा दोस्त है और अनुज को सभी बातों का पता था कि आज प्रवीन बैंक से पैसे निकाल कर 700000 रुपये अपने रिश्तेदार को देने जाएगा, जिस पर अनुज ने अपने ही गांव के मोहित पुत्र राजेंद्र व इस्माइला गांव के अमित पुत्र प्रियव्रत  व गांव भड़तान जिला जींद के अंकित पुत्र अनिल व गांव गोच्छी (झज्जर) के गौरव के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था।
       प्रभारी सीआईए-1 निरीक्षक प्रवीन कुमार के दिशा निर्देश पर स.उप.नि. विनोद के नेतृत्व में सीआईए-1 की टीम ने छापेमारी करते हुए वारदात में शामिल अमित, मोहित व अंकित को ओमेक्स सिटी से गिरफ्तार किया गया है। वारदात में लूटे गए रुपयो में से आरोपियों से कुल 2,95,000 रुपए बरामद हुए हैं। शेष राशि की बरामदगी, वारदात में प्रयोग हुई पिस्तौल व मोटरसाइकिल तथा लूट के दौरान छीनी गई एक्टिवा की बरामदगी की जानी है।  वारदात में शामिल आरोपी गौरव को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY