5 साल के कार्यकाल में एक भी बार विश्राम नहीं किया – खट्टर

0
85
चंडीगढ़ , 6  सितंबर हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि वर्ष 2022 तक राज्य में गरीबों के लिए लगभग 3 लाख मकान बनकर तैयार हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के गरीब परिवारों को अब तक लगभग 9 लाख गैस कनेक्शन देने का काम किया है।
मुख्यमंत्री कल सांय रतिया में  जन आर्शीवाद यात्रा के दौरान उपस्थित जन समूह को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि हमने 5 साल तक पारदर्शिता और निष्पक्ष भाव से सरकार चलाई है और हम इससे भी तेज गति से विकास कार्य करवायेगे। उन्होंने  कहा कि हमने  पिछले 5 साल में एक भी दिन विश्राम नहीं किया है और हमेशा ही राज्य के लोगों की चिंता की है।
उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि गरीब परिवार के घर में साफ पानी पहुंचे इसलिए हम अगले कार्यकाल में नल से हर घर जल पहुंचाने का काम करेंगे।  उन्होंने कहा कि आने वाले समय मे गांव की सभी  समस्याओं का निदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गरीबों को आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपये तक का इलाज किया जा रहा है ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने हर रसोई में गैस सिलिंडर पहुँचाने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनसमूह से सवाल करते हुए कहा कि यदि किसी के घर मे गैस सिलिंडर नही है तो उन्हें 48 घण्टे के भीतर गैस सिलिंडर मुहैया करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अभी हाल ही में सरकार ने गरीबों के लिए मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना को शुरू किया जिसके तहत गरीब लोगों को 6 हज़ार रुपए का लाभ व बीमा प्रीमियम का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ऐसा कोई भी गरीब परिवार बिना पेंशन के नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पिछली सरकारों से अच्छा काम किया है। इसके आप लोग अगले 5 सालों के लिए हमें अपना आशीर्वाद दें।
इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने उपस्थित जनता को 8 सितंबर को होने वाली प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए निमंत्रण दिया और कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 8 सितंबर को रोहतक में जनता को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य का चहुंमुखी विकास करवाया है और इसी दिशा में रतिया में भी करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाए गए हैं या चल रहे हैं।
इस मौके पर सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल ने जन आशीर्वाद यात्रा का रतिया आने पर स्वागत किया

LEAVE A REPLY