जींद पहुँची मनोहर लाल खट्टर की यात्रा, जींद वालों को दिए 115 करोड़ की सौगातें

0
108
चण्डीगढ़, 5 सितंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान आज जिला जींद के लोगों को 115 करोड़ 92 लाख रुपये की 25 विकास परियोजनाओं की सौगात दी।
मुख्यमंत्री ने आज जिन 10 परियोजनाओं का उदघाटन किया उनमें जींद विधानसभा क्षेत्र में 2 करोड़ 34 लाख रुपए की लागत से केन्द्रीय सहकारी बैंक के नये मुख्यालय भवन का निर्माण, लगभग 5 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से लोक निर्माण विश्राम गृह जींद के विस्तार भवन का निर्माण, संगतपुरा गांव में 4 करोड़ 19 लाख रुपये की लागत से तथा ईक्कस गांव में 3 करोड़ 20 लाख रुपये की लागत से 33 केवी सब-स्टेशनों का निर्माण शामिल है। इसके अलावा, सफीदों विधानसभा क्षेत्र के सैक्टर-9 सफीदों में लगभग 3 करोड़ रुपये की लागत से 33 केवी सब-स्टेशन का निर्माण, लगभग 8 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए 30 रिहायशी मकानों का निर्माण शामिल है। इसी तरह, नरवाना विधानसभा क्षेत्र के लिए लगभग 9 करोड़ 97 लाख रुपए की लागत से बीएमएल-बरवाला लिंक चैनल के डीआर ब्रिज का पुनर्निर्माण, लगभग 2 करोड़ 54 लाख रुपए की लागत से सुदकैन नहर कालोनी में मण्डल एवं उपमण्डल कार्यालय भवन का निर्माण तथा लगभग 91 लाख से ईस्माइलपुर सब-माइनर की पाइप लाइन बिछाने का कार्य शामिल है।
श्री मनोहर लाल ने आज जिन 15 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया उनमें जींद विधानसभा क्षेत्र के तहत जींद में 4 करोड़ 49 लाख रुपये की लागत से सोमनाथ मन्दिर से पश्चिमी यमुना कैनाल तक नये बाईपास रोड़ को चौड़ा करना व निर्माण करना, लगभग 2 करोड़ रुपये की लागत से हांसी ब्रांच पर पुल का पुनर्निर्माण शामिल है। इसी प्रकार, जुलाना विधानसभा क्षेत्र के लिए 5 करोड़ 41 लाख रुपये की लागत से सिंधवी खेड़ा से अशरफगढ़ वाया रधाना सम्पर्क सडक़ एवं नई अनाज मंडी जुलाना में आंतरिक सडक़ें, सहायक सडक़ें व पार्किंग क्षेत्र की विशेष मरम्मत, सडक़ का निर्माण, 2 करोड़ 81 लाख रुपए की लागत से शामलो माइनर का पुनर्निर्माण शामिल है।
इसके अलावा, सफीदों विधानसभा क्षेत्र के लिए सफीदों में 12 करोड़ रुपए की लगात से पानीपत-असंध रोड को चारमार्गी बनाने का कार्य, लगभग 6 करोड़ 88 लाख रुपए की लागत से नवदीप स्टेडियम नरवाना में एस्ट्रो ट्रैक हॉकी ग्राउण्ड का निर्माण, लगभग 4 करोड़ 33 लाख रुपए की लागत से सींसर में पीएचसी भवन का निर्माण, लगभग 8 करोड़ 19 लाख रुपये की लागत से नरवाना-टोहाना रोड की विशेष मरम्मत, लगभग एक करोड़ 72 लाख रुपए की लागत से नई अनाज मंडी नरवाना की दुकानों के पीछे इंटर लॉकिंग ब्लॉक बिछाने, लगभग 2 करोड़ 16 लाख रुपये की लागत से सच्चाखेड़ा से बुडनपुर रोड का निर्माण, उझाना गांव में 72 लाख रुपये की लागत से कौलसर तालाब में ताजा पानी डालने के लिए धमतान रजवाहा से पाइप लाइन बिछाने का कार्य, 3 करोड़ 60 लाख रुपये की लागत से ही कर्मगढ़ में पीएचसी का निर्माण तथा लगभग 5 करोड़ 72 लाख रुपये की लागत से नागरिक अस्पताल नरवाना में आवासीय भवन का निर्माण कार्य शामिल है।
इस मौके पर राज्य सभा सांसद चौधरी बीरेन्द्र सिंह, सांसद श्री बृजेन्द्र सिंह, श्री रमेश कौशिक, सांसद श्री संजय भाटिया, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष श्री सुभाष बराला, जींद के विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा, उचाना की विधायक श्रीमती प्रेमलता, सफीदों के विधायक श्री जसबीर देशवाल तथा मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY