हर विधानसभा क्षेत्र में 10-10 योगशालाएं खोल हरियाणा वालों को योगा कराएगी सरकार

Yoga In Haryana By Govt

चंडीगढ़, 14 नवंबर- हरियाणा के खेल मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न हलकों में 430 ‘व्यायाम एवं योगशालाओं’ पर काम चल रहा है, जबकि 215 योगशालाओं के निर्माण हेतु टैंडर शीघ्र जारी किये जाएंगे। इनके निर्माण पर 215 करोड़ रुपये खर्च होंगे।
खेल मंत्री ने आज हरियाणा विकास एवं पंचायत विभाग के साथ हुई समीक्षा बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि पहले चरण में सरकार द्वारा राज्य के सभी 90 विधानसभा हलकों में 10-10 योगशालाएं बनाने का प्रस्ताव है। इनमें 730 योगशालाओं को सरकार मंजूरी प्रदान कर चुकी है। इनके लिए सरकार ने 147 करोड़ रुपये की राशि जारी भी कर दी है।

श्री विज ने बताया कि सरकार की मंशा है कि अप्रैल 2018 तक राज्य की 501 योगशालाओं को जनता के समर्पित कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 678 योगशालाओं का निर्माण 2 एकड़ भूमि पर किया जा रहा है, जबकि 52 योगशालाएं 4 एकड़ भूमि पर बनाई जा रही है। इसके अतिरिक्त जिन गांवों की पंचायतों द्वारा योगशालाएं निर्माण की औपचारिकताएं पूरी की जा रही है, उन गांवों में भी इनका निर्माण करवाया जाएगा। इस अवसर पर पंचायत विभाग के प्रधान सचिव श्री अनुराग रस्तोगी, अधिक्षक अभियंता श्री कुलवंत जाखर सहित अनेक अधिकारी मौजूद थे।

loading...

Leave a Reply

*