वाराणसी: मोटी बीम के नीचे दबे लोगों को चीखते और चीख-चीख दम तोड़ते देखते रहे लोग

0
118

नई दिल्ली: वाराणसी के कैंट एरिया में निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिरने से  अब तक 20 लोगों की मौत का समाचार है  जबकि 50 से अधिक लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है। जिस वक्त फ्लाईओवर का बीम नीचे गिरा उस वक्त वहां का मंजर देखने वालो का दिल दहल गया क्यू कि कई गाड़ियां बीम के नीचे दबीं थीं जिसमे कई लोग दबे थे और लोग चीख रहे थे बीम का वजन अधिक होने के कारण बिना क्रेन के उसे उठाया नहीं जा सकता था।

धीर-धीरे चीखने वाले लोग शान्ति होते गए और मौके पर मौजूद लोग असहाय दिखे कुछ न कर सके। हादसे के शिकार एक के बाद एक पीड़ितों की सांसें थमती रहीं और प्रशासन व बचाव में जुटा सिस्टम सिर्फ देखते रहने की लाचारी के साथ मौजूद था। रात करीब साढ़े आठ बजे तक आठ क्रेनों की मशक्कत और एनडीआरएफ की बचाव तकनीक से जब तक भारी-भरकम बीम हटाए जाते, मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही थी और दबे लोगों को निकाले जाने का क्रम जारी था।

कुल आठ क्रेनों की मदद से वाहनों के ऊपर से बीम हटाने में तीन घंटे से अधिक का वक्त लग गया। इस बीच एनडीआरएफ, सेना, पुलिस और पीएसी के जवानों द्वारा दबे लोगों को एक के बाद एक कर निकाला गया और बीएचयू ट्रामा सेंटर, दीनदयाल अस्पताल, मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा और रेलवे अस्पताल भेजा गया।

LEAVE A REPLY