3.5 से 4 करोड़ रुपए में बनने जा रहा है रेलवे स्टेशन पर ओवर ब्रिज: रमन मलिक

0
450

16-04-2018 गुरुग्राम: भाजपा हरियाणा प्रदेश प्रवक्ता रमन मलिक ने कहा की रेलवे स्टेशन पर बनने वाले रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य के लिये नगर निगम की तरफ से रेलवे को 3.5 से 4 करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध कराई गयी है . इस विषय में वह केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल जी से भी जाकर भेंट करके आए है और उन्होनें यह आश्वासन दिया है की यह कार्य जल्द से जल्द पूरा कराया जायेगा .

उन्होंने यह भी बताया की पुराने गुरुग्राम को जाम मुक्त करना उनकी पहली प्राथमिकता है. जिसके संदर्ब में उन्होंने फरवरी 2018 में तत्कालीन कमिश्नर गुरुग्राम व सीईओ जीएमडीए को भी लिखा था की पुराने गुरुग्राम के अंदर महावीर चौक से बस अड्डे तक का और महावीर चौक से सोहना चौक व बसई चौक तक का मार्ग पूरा दिन व्यस्त रहता है इसको सुचारु रूप से चलना शहर की सेहत और प्रगति के लिए अनिवार्यता हो गयी है.

जिस पर उस समय के निगम कमिश्नर और जीएमडीए के वर्तमान सीईओ उमाशंकर जी ने आश्वासन दिया था कि जल्द ही इसका डिजाइन बनाकर जीएमडीए इसका बजट और प्लान, को अगली होने वाली मीटिंग में रखा जाएगा I यह विषय GMDA की बैठक में विचारादाधीन था, सुना जाता है की किसी ने इसका विरोद्ध किया जिस के कारण इसकी स्वीकृति GMDA की मीटिंग में नहीं हो पाई थी  और अब यह एक विशेष समिति को विचार हेतु हैI इसके अलावा उन्होंने शंकर चौक और श्याम चौक पर साइबर सिटी के साथ पुराने गुरुग्राम के लिए कनेक्टिविटी का भी विषय रखा था.

उन्होंने बताया कि जहां उनके हिसाब से शंकर चौक वाली पूरी रोड जो कि कापासेड़ा से NH 48 को मिलाती है उसको भी सरल बनाने की आवश्यकता है जिस पर विचार चल रहा है. वही शंकर चौक से एक अंडरपास बनाके उसको साइबर सिटी के साथ जोड़ा जाए ताकि यातायात आराम से हो सके . वहीं उन्होंने बताया कि श्याम चौक से साइबर सिटी को जोड़ने के लिए एक फ्लाईओवर भी बनाया जाएगा उनका कहना है कि वह यह सोचते हैं कि गुरुग्राम के निवासियों को यातायात की मुश्किलों से निजात मिलना चाहिए.

आधारिक संरचना को दुरुस्ती करना और समय की बचत कर एक नविन भारत का निर्माण हो ये ही भारत उदय का मूल मंत हो सकता है, जो प्रदेश के कर्मठ मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी तपस्या की भांति लीन हो के कर रहे हैI

LEAVE A REPLY