पहली को तलाक देकर दूसरी से किया निकाह, पुलिस ले गई थाने, बड़ा ड्रामा जारी

0
59168
Triple talaq in UP

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ाने वाले तीन तलाक प्रेमी अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं और आये दिन कहीं न कहीं से तीन तलाक देने की ख़बरें आती रहती हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के एक युवक को तीन तलाक बहुत मंहगा पड़ सकता है। आजमगढ़ के कोतवाली में विदेश में नौकरी लगने की बात बता पत्नी को तलाक देने का मामला अब पुलिस के पास पहुँच गया है।
एक जानकारी के मुताबिक़ सलीम नाम का युवक पहली पत्नी को धोखे से तलाक दे दिया और दूसरी से निकाह कर लिया जिसके बाद हाईबोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया। कल से शुरू हुआ ये ड्रामा आज भी जारी रहा। युवक ने जिस युवती से दूसरी बार निकाह किया था अब वो भी सलीम से तलाक मांग रही है जबकि पहली वाली से तलाक लेने पर दर्ज हुए मामले के बाद पुलिस ने सलीम को हिरासत में ले लिया। पुलिस दूसरी पत्नी को समझाने का प्रयास कर रही है लेकिन वो भी तलाक लेने पर अड़ी हुई है। दोनों पत्नियों के बीच में पुलिस खुद का सर खुजला रही है कि आखिर इस मामले में क्या किया जाए क्यू कि एक को सलीम ने तलाक दिया है और दूसरी सलीम से तलाक मांग रही है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक़ आजमगढ़ जिले के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मुहम्मदपुर निवासी सलीम उर्फ कमर पुत्र शहीद अली की शादी तीन वर्ष पूर्व उजरा खातून पुत्री मो. इकराम निवासी बनावां गंभीरपुर से हुई थी। उजरा का आरोप है कि सलीम ने विदेश में नौकरी करने की बात बताकर शादी की थी। सलीम पहली पत्नी के रहते बुधवार को दूसरी शादी के लिए बदरका पहुंच गया। पहली पत्नी ने इसकी शिकायत पुलिस में की, जिस पर पुलिस पहुंची। हालांकि तब तक निकाह हो चुका था। पुलिस सलीम को कोतवाली ले आयी। पहली पत्नी की मांग पर काफी ना-नुकुर के बाद पति ने उसे तो तलाक दे दिया। पहली पत्नी के तलाक लेने के बाद दूसरी भी तलाक के लिए अड़ गई। बुधवार से आज शाम तक कोतवाली में समझौते के प्रयास चालू है। दोनों बीवियां अपनी अपनी जिद पर अड़ी हैं एक सलीम को जेल भिजवाना चाहती है तो दूसरी उससे तलाक चाहती है।

LEAVE A REPLY