MLA ललित नागर ने भाजपा पर बोला बड़ा हमला

0
208

फरीदाबाद। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने आज भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते आज युवा वर्ग बेरोजगारी के दलदल में फंसता जा रहा है। उन्होंने नौकरियों को लेकर सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग करते हुए कहा कि भाजपाई बताए कि साढे तीन साल के शासनकाल में तिगांव विधानसभा क्षेत्र में सरकार ने कितने युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाया है। उन्होंने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार में क्षेत्र के सैकड़ों युवाओं को योगयता के अनुसार सरकारी नौकरी उपलब्ध करवाई गई थी लेकिन जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है, तब से विकास के साथ-साथ रोजगार के मामले में भी तिगांव क्षेत्र के साथ भेदभावपूर्ण नीति अपनाई गई है, जिसका जवाब क्षेत्र की जनता आगामी चुनावों में भाजपा नेताओं को वोट की चोट से सबक सिखाकर गिन-गिनकर हिसाब चुकता करेगी।

नागर आज अपने ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ कार्यक्रम के तहत गांव भैंसरावली में ग्रामीणों द्वारा आयोजित स्वागत समारोह के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान विधायक नागर को गांव की सीमा से मोटरसाइकिलों के विशाल काफिले के साथ जुलूस की शक्ल में सभा स्थल तक लाया गया, जहां गांव की मौजिज सरदारी ने पूरे जोश-खरोश के साथ विधायक ललित नागर को सम्मान रुपी पगड़ी बांधकर गांव की ओर से उनका आदर-सत्कार किया। समारोह में ग्रामीणों ने विधायक के समक्ष गांव की समस्याएं रखते हुए बताया कि गांव के चारों मुख्य रास्ते इन दिनों जर्जर हालत में पड़े है, जिन्हें पक्का करवाया जाए वहीं गांव की ढाणी में जो लोग बसे हुए है, उन्हें आज तक बिजली मुहैया नहीं हुई है इसलिए अविलंब इन लोगों को बिजली की सप्लाई उपलब्ध करवाई जाए वहीं गांव के विद्यालय में व्याप्त अध्यापकों की कमी को भी यथाशीघ्र पूरा करवाया जाए। ग्रामीणों की समस्याएं गंभीरता से सुनने के बाद विधायक ने कहा कि पूर्व के कांग्रेस शासनकाल में भैंसरावली गांव के विकास को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ी गई थी तथा यह वह गांव है, जब 26 जनवरी, 2009 में राष्ट्रपति ने 10 लाख रुपए का पुरस्कार देकर गांव की पंचायत को सम्मानित करने का काम किया था, लेकिन आज भाजपा सरकार में गांव की बदनसीबी है कि साढे तीन साल में यह गांव विकास व रोजगार को लेकर पूरी तरह से अछूता है। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद इस गांव को पूर्व की भांति विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जाएगा।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने भाजपा के अच्छे दिनों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज जनता के अच्छे दिन नहीं आए, लेकिन भाजपा नेताओं के अच्छे दिन जरुर आ गए है। उन्होंने कहा कि भाजपा के तीन वर्षाे के कार्यकाल में लोगों को सिवाए महंगाई व भ्रष्टाचार के कुछ हासिल नहीं हुआ है। इस सरकार में कही कोई विकास नहीं हुआ बल्कि कांग्रेस सरकार की परियोजनाओं के नाम बदलकर भाजपा नेता झूठी वाहवाही लूटने में लगे हुए है। श्री नागर ने लोगों को आश्वस्त किया कि हरियाणा में बनने वाली अगली सरकार कांग्रेस की होगी तथा कांग्रेस सरकार बनने के उपरांत एक लायक बेटे की तरह वह इस क्षेत्र की जन-जन की सेवा करते हुए समूचे तिगांव विधानसभा क्षेत्र को बगैर किसी भेदभाव हरियाणा प्रदेश में विकास के मामले में अलग पहचान दिलाने का काम करेंगे। इस मौके पर सौताज नागर, भीम सिंह नागर, चौ. शेर सिंह, मानसिंह सरपंच, जगबीर सरपंच, मनोज सरपंच, धर्मपाल नागर, जगमाल नंबरदार, भूदत्त सरपंच, रामसिंह मेम्बर, प्रेम सिंह थानेदार, चौधरी, सतपाल सिंह, महेंद्र सरपंच, पंडित महेंद्र दीक्षित, तेज सिंह नागर, सतीश दीक्षित, पंडित देवेंद्र दीक्षित, रामकिशन दीक्षित, प्रकाश नागर, टेकचंद नागर, रमेश सरपंच, बुद्धन नागर, श्यामबीर नागर, भागमल दीक्षित, रामचंद्र दीक्षित, लख्मी दीक्षित, सूरजपाल उर्फ भूरा, मुकुटपाल, सुंदर नेता सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY