सूरजकुंड मेले के दौरान आ जाता है चोरों का सीजन, जमकर चोरी करते हैं फरीदाबाद के चोर

0
292

नई दिल्ली/ फरीदाबाद: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कुम्भ मेला चल रहा है जहां करोड़ों लोग स्नान करने पहुँच रहे हैं। इस मेले में प्रदेश के लगभग सभी जिलों की पुलिस तैनात है लेकिन हरियाणा के फरीदाबाद जिले में एक छोटा मेला चल रहा है जहां एक लाख लोग भी किसी दिन शायद पहुँच सकते हैं लेकिन फरीदाबाद के लिए गर्व की बात ये है कि इसे अंतर्राष्ट्रीय मेला कहा जाता है और फरीदाबाद की जनता को इस मेले के नकारात्मक परिणामों को भुगतना पड़ता है। नकारात्मक इसलिए क्यू कि यहाँ की सुरक्षा में अधिकतर फरीदाबाद पुलिस के जवान या अधिकारी तैनात किये जाते हैं। फरीदाबाद के थाने चौकियों में वैसे भी जरूरत से कम पुलिसकर्मी हैं और मेले के दौरान तो बहुत कम स्टाफ शहर की सुरक्षा के लिए रहते हैं जिस कारण शहर के चोरों की मौज आ जाती है। सूरजकुंड मेले के दौरान फरीदाबाद में चोर अधिक सक्रिय हो जाते हैं। इन 15 दिनों को चोर अपना सीजन समझते हैं और किसी का वाहन तो किसी से लूट वगैरा करते हैं। चोरों को पता है कि पुलिस के जवान मेले में तैनात हैं इसलिए चोर जमकर उपद्रव मचाते हैं। इस बार मेले के दौरान बारिश और ओलों से सर्दी और बढ़ गई है जिस कारण चोरों की मौज आ गई है क्यू कि एक तो सर्दी, दूसरे पुलिस के जवान मेले में इसलिए चोरों को मुँह माँगी मुराद मिल गई है।

हरियाणा सरकार के तमाम मंत्री, विधायक मेले का दौरा कर रहे हैं और तमाम पुलिस के जवान अधिकारी उनकी सुरक्षा में वहां तैनात हैं। खट्टर कई बार योगी से मिल चुके हैं और अगर वो उनसे पूंछ लेते तो योगी उन्हें बता देते कि ऐसे मेलों के समय प्रदेश भर के पुलिसकर्मियों को तैनात करें न कि एक ख़ास जिले की पुलिस की नींद हराम करें। मेले के दौरान न पूर्व की हुड्डा सरकार ने फरीदाबाद की 25 लाख की जनता के बारे में सोंचा और खट्टर भी नहीं सोंच रहे हैं। यहाँ तक कि अन्य विभागों के अधिकारी और कर्मचारी भी मेले में लगे हैं जिस कारण फरीदाबाद में अन्य कामकाज भी बंद है।

ये मेला फरीदाबाद के लिए बहुत अच्छा है और इस ,मेले से फरीदाबाद का नाम रोशन होता है लेकिन इस मेले का भार सिर्फ फरीदाबाद की जनता और फरीदाबाद के पुलिस पर डालना कम से कम मैं उचित नहीं समझता हूँ। मेला अंतर्राष्ट्रीय है और सरकार को चाहिए कि प्रदेश के अन्य जिलों की पुलिस और अन्य विभाग के अधिकारियों को भी मेले में तैनात किया जाए। वैसे हरियाणा अब तक आपको बता चुका है कि फरीदाबाद के इतिहास में पहली बार सुपरफ्लॉप होने जा रहा है सूरजकुंड मेला, आज मेले वालों का प्रेस नोट आया कि 70 हजार लोग पहुंचे और कल एक लाख लोग पहुंचेंगे लेकिन हमें लगता है अपने मुँह मियाँ मिट्ठू,

LEAVE A REPLY