सूरजकुण्ड मेले में सेल्फी से लेकर फोटोग्राफी का जबरदस्त क्रेज

0
33

सूरजकुंड, (फरीदाबाद) 11 फरवरी। सूरजकुंड मेला में इन दिनों सेल्फी लेने या फोटो खिंचवाने की बड़ा क्रेज दिख रहा है। दर्शकों के इसी क्रेज को देखते हुए हरियाणा सरकार के पर्यटन विभाग ने विशेष सेल्फी प्वाइंट तैयार कराए है। साथ ही मेला में शिल्पकारों का दुर्लभ हुनर कई बार आपको फोटो खिंचवाने के लिए मजबूर कर रहा है।

सूरजकुण्ड मेला के यादगार लम्हों को संजोकर रखने का आकर्षण हर किसी विशेषकर युवाओं को अपनी ओर खींच रहा है। सूरजकुंड मेला में आने वाले लोगों के लिए मेला परिसर में विभिन्न जगहों पर सेल्फी प्वाईंट भी बनाए गए हैं जहां पर लोग अपने यारों-प्यारों व परिजनों के संग जमकर सेल्फियां ले रहे हैं और अन्य लोगों से भी फोटो खींचने के लिए अनुरोध कर रहे हैं। लोगों के लिए मेला स्थल पर विशाल गेंडा, साइकिल के अलावा विभिन्न नृत्य मुद्राओं पर आधारित सेल्फी प्वाईंट भी बनाए गए हैं।

कला और संस्कृति के संगम यानी सूरजकुंड मेले की पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर है, देश-दुनिया के कोने-कोने से पर्यटक यहां घूमने आते हैं, लेकिन फरीदाबाद सहित पूरे दिल्ली-एनसीआर के लोगों में इस मेले के प्रति लगाव और उल्लास कुछ ज्यादा ही दिखाई पड़ता है। ऐसे काफी परिवार हैं, जो हर साल यहां आते हैं। कुछ परिवारों के लिए यहां आना परंपरा का हिस्सा बन चुका है, तो कुछ लोग नया साल आते ही इस मेले का बेसब्री से इंतजार करने लगते हैं।

LEAVE A REPLY