महिलाओं को जागरूक करेंगी कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव शारदा राठौर

0
2035

फरीदाबाद: आज जिला महिला कांग्रेस द्वारा महिला दिवस मनाया गया ।इस अवसर पर जिला अध्यक्ष साधना सिंह ने एक गोष्ठी व चार स्थानों पर महिला जागृति कार्यक्रमों का आयोजन किया। साधना सिंह ने सरकार से लोकसभा व विधानसभा में आरक्षण महिलाओं को हर क्षेत्र में 50 प्रतिशत, नौकरियों मे सामान- काम समान वेतन की मांग की।
उन्होंने स्वच्छ महिला स्वस्थ महिला विषय पर आर्य नगर में गोष्ठी का आयोजन किया। गोष्ठी में महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व विधायक शारदा राठौर ने कहा कि गांवो में व स्लम बस्तियों में रहने वाली महिलाओं को उनके स्वास्थ्य वह अधिकारों के बारे में जागरुक करना बहुत जरूरी है ।भाजपा सरकार में महिलाओं के प्रति अपराधों को रोकने के लिए संघर्ष करना होगा। महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए सरकार को उचित कदम उठाने चाहिए । खेद का विषय है कि भाजपा सरकार में महिलाएं असुरक्षा वह भय के वातावरण में जी रही हैं । महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देते हुए उन्होंने कहा की 26 प्रतिशत मौत गर्भाशय के कैंसर से होती है और 80 प्रतिशत महिलाएं सेनेटरी नैपकिन का प्रयोग नहीं कर पाती हैं।

उन्होंने कहा कि सैनिटरी नैपकिन पर लगा 12 प्रतिशत जीएसटी खत्म होना चाहिए। गांवों में व स्लम बस्तियों में रहने वाली गरीब महिलाओं को मुफ्त सेनेटरी नैपकिन का प्रबंध सरकार को करना चाहिए । गोष्ठी में डॉ सुनीता सिंगला ने बीमारियों के बारे में विस्तार से बताया ।
जिला अध्यक्ष साधना सिंह ने ऊंचा गांव, आजाद नगर, इंदिरा कॉलोनी, बापूनगर और शास्त्री नगर में महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन बाटे और स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी।
इन कार्यक्रमों में हजारों महिलाओं ने भाग लिया। शारदा राठौर ने कहा कि हर सप्ताह इस तरह के कार्यक्रम पूरे जिले में चलाए जाएंगे और ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को राजनीति के साथ-साथ समाज सेवा से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा की महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद सुष्मिता देव जी के नेतृत्व में महिला अधिकारों के लिए संघर्ष जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY