आज भी जारी रही सीलिंग, विकास चौधरी ने कहा व्यापारियों को बरबाद रही है भाजपा

0
196

फरीदाबाद। नगर निगम फरीदाबाद के तोडफ़ोड़ दस्ते की सीलिंग कार्यवाही आज मंगलवार को भी जारी रही। भारी पुलिस बल के दस्ते के साथ आज निगम कमिश्रर अनिता यादव भी मौके पर पहंंची जहां कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी के नेतृत्व में सैकडों की संख्या में व्यापारियों ने सीलिंग का जमकर विरोध किया। इस दौरान लोगों ने भाजपा सरकार के विरोध में जमकर नोरबाजी भी की तथा सींलिंग की कार्यवाही को व्यापारियों पर कुठाराघात बताया। निगम का दस्ता सैक्टर9-10 डिवाडिंग रोड पर सैक्टर-10 हाउसिंग बोर्ड के उस ऐरिया में चली जहां लोगों ने इस रोड पर अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बनाए हुए थे। करीब 75 दुकान व शोरूम पर सीलिंग कार्यवाहीं की गई। हांलांकि सोमवार को निगम द्वारा 103 व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर सील लगाए जाने के बाद बीती सांय ही ज्यादातार अपनी दुकानों के शटर के समक्ष दिवारें बनवा दी थीं जिसके चलते प्रशासन ने आज 75 में से मात्र 5-6 दुकानों पर की सील लगाई। सीलिंग की कार्यवाही निगम के ज्वाईंट कमिश्रर रोहताश बिश्रोई व एसीपी बलबीर सिंह के नेतृत्व में चलाया गया तथा इस कार्यवाही को करीब 500 से अधिक पुलिस कर्मी व रेपिड फोर्स व एक दर्जन जेसीबी माशीनों को तैनात किया गया थ।

मंगलवार की सुबह सवेरे ही निगम प्रशासन ने इस रोड पर सोमवार को की गई सीलिंग के बाद सील की गई दुकानों के समक्ष बने रोड व खडंजा को उखडना शुरू कर दिया। प्रशासन की यह कार्यवाही 5-6 दुकानों के समक्ष ही चला था कि कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अपने समथकों के साथ मौके पर पहंंच गए और वहां मौजूद सैकडों की संख्या में व्यापारियों की ओर से निगम कमिश्रर अनिता यादव से जमकर बहश की। उन्होंने प्रशासन के समक्ष व्यापारियों की आवाज को बुलंद तरीके से रखा। इस दौरान उनकी पुलिस प्रशासन व निगम अधिकारियों से जमकर कहासुनी भी हुई।

कांग्रेसी नेता श्री चौधरी ने साफ शब्दों में कहा कि किसी भी कीमत पर आज तोडफोड की कार्यवाही को नहीं होने देंगे क्योंकि यह व्यापारियों पर कुठाराघात है क्योंकि इन व्यापारियों से कमर्शियल हाऊस टैक्स, पानी, बिजली का बिल अदा करते है, ऐसे में इस सीलिंग की कार्यवाही का कोई औचित्य नहीं होगा। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता के कडे रूख को देखते हुए निगम कमिश्रर ने दुकानों के आगे बने खडंजो को तोडने की कार्यवाही का रूकवा दिया वहीं उन दुकानों को भी सील नहीं किया जिन्होंने अपनी दुकानों के आगे दीवार चिन ली थी।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने कहा कि प्रशासन की इस बड़ी कार्यवाही से सैकड़ों की तादाद में व्यापारियों के चूल्हे तक बंद हो गए है और उनके समक्ष दो वक्त की रोटी जुटाना भी मुश्किल हो गया है। इससे साबित हो गया है कि भाजपा पार्टी पूरी तरह से व्यापारियों के विरोधी साबित हुई है और इसने व्यापारियों को पूरी तरह से बर्बाद करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सरकार रोजगार तो देने में पूरी तरह से असफल हुई है वहीं दूसरी तरफ लोगों से रोजी-रोटी छीनने का काम कर रही है। वर्षाे से यहां दुकान खोलकर अपनी आजीविका चला रहे लोगों पर सरकार का सीलिंग के नाम पर ये बड़ा कुठाराघात है और कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से व्यापारियों के साथ है, व्यापारी इस सीलिंग के विरोध में जो भी आंदोलन करेंगे, उसमें कांग्रेस पार्टी के उनके साथ खडी है।

LEAVE A REPLY