शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने खेल का अहम् योगदान: साहिल नम्बरदार

0
122

फरीदाबाद: स्पोर्ट काम्प्लेक्स तीन नंबर में आज वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता गुरुग्राम, मेवात और पलवल की टीमों ने हिस्सा लिया। फरीदाबाद की तरफ से स्पार्टन क्लब टीम जिले का प्रतिनिधित्व कर रही थी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा नेता साहिल नम्बरदार ने खिलाड़ियों से मनोयोग और अनुशासन के बल पर आगे बढ़ने का आह्वान किया। फरीदाबाद की टीम ने इस मुकाबले में पहला पुरस्कार जीता। मुख्य अतिथि साहिल नम्बरदार ने खिलाड़ियों को पुरस्कार भी बांटे।

इस मौके पर मुख्य अतिथि ने कहा कि खेल हमारे जीवन में शारीरिक, मानसिक, मनोवैज्ञानिक और बौद्धिक स्वास्थ्य के साथ गहराई से जुड़ा हुआ है। खेल हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करते हैं। यदि हम प्रतिदिन खेल खेलते हैं तो वह हमारे मानसिक कौशल को विकसित करता है। वह हमारे मनोवैज्ञानिक कौशल में भी सुधार लाता है।

उन्होंने कहा खेल से हमें प्रेरणा, साहस, अनुशासन और एकाग्रता मिलती है। खेल एक शारीरिक क्रिया है जो विशेष तरीके और शैली से की जाती है और सभी के उसी के अनुसार खेलों के नाम भी होते हैं।

 

मिशन जागृति के संस्थापक महासचिव प्रवेश मलिक ने खिलाडियों का हौसला बढ़ाया और कहा कि इस तरह के आयोजन ज्यादा से ज्यादा होने चाहियें। इस मौके पर आयोजकों ने मुख्य अतिथि का जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम में सुशील तंवर, सोनू भड़ाना, इंद्रजीत रावत, संदीप भड़ाना, राज तंवर खास रूप से मौजूद थे।

LEAVE A REPLY