धोखे से एटीएम कार्ड बदलकर पैसे निकलवाने वाला दबोचा गया

0
128

हर्षित सैनी: रोहतक, 13 फरवरी। सीआईए-1, रोहतक की टीम ने धोखे से एटीएम कार्ड बदलकर पैसे निकलवाने के मामलें में एक युवक गांव राजथल जिला हिसार निवासी महेन्द्र को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी को आज पेश अदालत कर एक दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर हासिल किया गया है। मामले की गहनता से जांच जारी है।
सीआईए-1 रोहतक के प्रभारी निरीक्षक नवीन ने बताया कि गांव चिड़ी निवासी वजीर ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई कि गत 19 जनवरी को वह अपने छोटे लड़के देवेन्द्र के साथ लाखनमाजरा में स्थित एक निजी बैंक की एटीएम से पैसे निकलवाने आया था। एटीएम से पैसे ना निकालने पर एटीएम में पहले से खड़े एक युवक ने उनकी मद्द की तथा मदद करने के नाम पर धोखे से उसका एटीएम कार्ड बदल लिया।

आरोपी ने अगले दिन उसके खाते से 71,000 रुपये निकाल लिए। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 406, 420 भा.द.स. के तहत थाना लाखनमाजरा में अभियोग संख्या 24/19 अंकित कर जांच शुरु कर दी।
पुलिस अधीक्षक रोहतक जशनदीप सिंह रंधावा के दिशा-निर्देशों के तहत मामलें की जांच सीआईए-1 टीम द्वारा अमल में लाई गई। एटीएम व आसपास के ईलाके की सीसीटीवी फुटेज हासिल कर गहनता से जांच की गई। दौराने जांच 12 फरवरी को सीआईए-1 टीम को सूचना मिली कि उक्त वारदात में शामिल युवक महम में संदिग्घ हालत में घूम रहा है।
स.उप.नि. पंकज, मुख्य सिपाही प्रदीप, सज्जन व धर्मबीर के नेतृत्व में गठित सीआईए-1 की टीम ने छापेमारी करते हुए महम बाईपास से गांव राजथल जिला हिसार निवासी महेन्द्र को गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी के खिलाफ अवैध शराब की तस्करी करने का एक मामला जीन्द में तथा नशीला पदार्थ रखने का एक मामला हिमाचल प्रदेश में दर्ज है।

LEAVE A REPLY