“खट्टर सरकार की एक मात्र उपलब्धि है रिकॉर्ड बेरोजगारी”-दीपेन्द्र हुड्डा

0
371

रोहतक, 8 मार्च। अनूप कुमार सैनी: कल निंदाना में आयोजित जनसभा को संबोधित करने पहुंचे कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और रोहतक से सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भाजपा सरकार पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि खट्टर सरकार की एक मात्र उपलब्धि है रिकॉर्ड बेरोजगारी।
सांसद ने कहा, भाजपा सरकार की एक मात्र उपलब्धि यह रही है कि प्रदेश का युवा रिकॉर्ड बेरोजगारी की चपेट में फंसा है। अर्थव्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है, निवेश के नाम पर पांच साल में केवल खोखले दावे किए गए हैं। रोहतक लोकसभा समेत पूरे प्रदेश में एक भी नयी फैक्ट्री नहीं लगी है और न ही कोई नया निवेश आया। यह है भाजपा सरकार की एक मात्र उपलब्धि।
निंदाना में जनसभा को संबोधित करते हुए दीपेन्द्र ने कहा कि भाजपा कार्यकाल के बीते 5 साल में एक भी नया प्रोजेक्ट क्षेत्र में नहीं आया जबकि इससे पहले 10 साल तक जब हम सरकार में रहे तो रोहतक की तस्वीर तेज़ी से बदल रही थी। उन्होंने यहां नेशनल हाईवे, रेल लाईन, आईएमटी, आईआईएम, आईआईटी, झज्जर में एम्स, फुटवियर पार्क, बहादुरगढ़ तक मेट्रो आदि परियोजनाएं मंजूर करा कर जमीनी हकीकत में बदल दिया।

उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि उनके कार्यकाल के दौरान रोहतक को शिक्षा का हब बनाने का अथक प्रयास किया और उसमें सफल भी हुए। अपनी भावी योजना के बारे में सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि उनका लगातार ये प्रयास है कि मेट्रो को रोहतक तक लाया जाए। गौरतलब है कि सांसद दीपेन्द्र हुड्डा द्वारा करवाए गए विकास कार्यों को उनके विरोधी भी नकारने से हिचकिचाते हैं।
सांसद दीपेन्द्र ने आगे कहा कि रोहतक लोकसभा का ये चुनाव हरियाणा की राजनीतिक दिशा तय करेगा। उन्हें पूरा विश्वास है कि पहले की तरह ही लोगों का साथ और आशीर्वाद उन्हें मिलेगा।
दीपेन्द्र ने सभी साथी कार्यकर्त्ताओं का आह्वान किया कि वे प्रदेश के विकास और युवाओं के भविष्य के सपनों को पूरा करने की सोच रखने वाले विपक्षी दलों के भी सामान विचारधारा वाले कार्यकर्त्ताओं को कांग्रेस पार्टी के साथ जोड़े, ताकि प्रदेश प्रगति और खुशहाली की ओर दोबारा तेज़ी से बढ़ सके। उन्होंने कहा कि, “मैं आपका साथ और समर्थन मांगता हूं।’’
सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने ऐलान किया कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनते ही सहकारी व अन्य बैंकों से कृषि कार्यों के लिए लिए गए कर्ज 6 घंटे के अन्दर माफ कर दिए जाएंगे और 12 घंटे में बुढ़ापा पेंशन 3000 रुपए मासिक कर दी जायेगी तथा बिजली के बिल घटा कर आधे कर दिए जाएंगे।
उन्होंने 2004 में केन्द्र की तत्कालीन भाजपा सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों की पेंशन स्कीम को बन्द करने के फैसले को अव्यवहारिक बताते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर पुरानी पेंशन स्कीम को फिर से लागू किया जाएगा।
महम से विधायक आनन्द सिंह दांगी ने अपने संबोधन में भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा, प्रदेश के कई बड़े प्रोजेक्ट जो सांसद दीपेन्द्र हुड्डा के प्रयासों से कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में मंजूर हुए थे वो प्रोजेक्ट भाजपा सरकार ने या तो बंद कर दिये गये या फिर उन्हें यहाँ से छीनकर अन्य प्रदेशों में भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि महम में प्रस्तावित अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा नोएडा के जेवर में भेज दिया गया जबकि, मदीना में बनने वाली आईएमटी का काम ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।
इस दौरान उनके साथ विधायक आनंद सिंह दांगी, बलराम दांगी, निर्मला राठी, सरपंच आनंद, सरपंच बबला, दोगला पूर्व सरपंच, रामफल पूर्व सरपंच, अनिल शर्मा, हंसराज, पंड़ित प्रकाश, नफे नेहरा आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY