फरीदाबाद के RK हॉस्पिटल में उठायें PM मोदी की 5 लाख के फ्री इलाज की सुविधा

0
654

फरीदाबाद: शहर के लाखों गरीबों के लिए बड़ी खुशखबरी ये है कि दो-तीन की चौक पर स्थित आरके हॉस्पिटल में दुनिया की सबसे बड़ी योजना आयुष्मान भारत योजना का लाभ हर गरीब उठा सकता है जिसका नाम इस योजना में शामिल है। लगभग तीन दशक पुराने इस हॉस्पिटल में आयुष्मान भारत योजना का लाभ लोग काफी पहले से उठा रहे हैं और इस योजना के तहत हर परिवार का पांच लाख तक का इलाज फ्री है।

हॉस्पिटल में आज एक कैम्प का आयोजन किया गया जिसमे लोगों के कई तरह की बीमारियों की निःशुल्क जांच भी की गई। आर के हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेकटर डाक्टर राजेश कपूर ने बताया कि आज के कैम्प में 300 से अधिक लोगो ने भाग लिया और तमाम परिवारों के गोल्डन कार्ड भी बनाये गए।

उन्होंने बताया कि ये योजना बहुत ही अच्छी है और शहर के जो लोग इस योजना की श्रेणी में आते हैं वो इसका लाभ उठायें और अपना गोल्डन कार्ड जल्द बनवाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि योजना के बहुत कम लाभार्थियों को ये पता है कि आरके हॉस्पिटल में भी ये योजना लागू है जिसके लिए हम जल्द शहर की विभिन्न कालोनियों में कैम्प लगा लोगों को जानकारी देंगे कि आप आरके हॉस्पिटल में इस योजना के तहत अपने परिवार का पांच लाख तक का इलाज फ्री करवा सकते हैं।

डाक्टर राकेश कपूर की बात करें तो डाक्टर कपूर शहर के सबसे पुराने बाल रोग विशेषज्ञों में से एक हैं और उनके अंदर चमत्कार ये है कि वो रोते हुए बच्चों को तुरंत हंसा देते है और बच्चों की गंभीर से गंभीर बीमारियों का इलाज चुटकियों में कर देते हैं। उनकी हॉस्पिटल में आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है और अगर शहर के लाखों लाभार्थियों को ये जानकारी मिल गई कि डाक्टर राकेश कपूर के यहाँ इस योजना के तहत पांच लाख का इलाज फ्री में होता है तो अधिक से अधिक लोगों का भला होगा और सबसे ज्यादा बच्चों को इसका लाभ मिलेगा क्यू कि वो शहर के ही नहीं देश के जाने माने बाल रोग विशेषज्ञ हैं।

LEAVE A REPLY