जींद उपचुनाव: सुरजेवाला ने भरा पर्चा, जीत के लिए पूरी ताकत झोंकेगी कांग्रेस

0
188

चंडीगढ़: राष्ट्रीय कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को कल हरियाणा के जींद विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार घोषित किया गया था। सुरजेवाला ने आज पर्चा दाखिल कर दिया जिस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर सहित तमाम कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरजेवाला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं और वर्तमान में कैथल से विधायक भी हैं। हालांकि, कांग्रेस के इस ऐलान से सवाल उठ रहे हैं कि आखिर एक विधायक होते हुए दूसरी जगह विधानसभा का उपचुनाव सुरजेवाला को क्यों लड़ाया जा रहा है? हालांकि जहां सवाल उठ रहे हैं वही कांग्रेस के इस कदम से उसकी इस उपचुनाव को जीतने की गंभीरता भी दिखती है. माना जा रहा है कि पार्टी इस एक उपचुनाव को जीतकर लोकसभा चुनाव के लिए अपने पक्ष में माहौल बनाना चाहती है इसलिए उपचुनाव में सुरजेवाला जैसे बड़े नेता को उतारा गया है। ये चुनाव कांग्रेस के लिए अब नाक का सवाल बन गया है।

अगर सुरजेवाला चुनाव जीत जाते हैं तो हरियाणा में कांग्रेस का कद और बढ़ेगा और सुरजेवाला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के और करीब आते दिखेंगे और अगर कांग्रेस ये चुनाव हार जाती है तो मिशन 2019 के लोकसभा चुनावों ही नहीं विधानसभा चुनावों में भी हरियाणा कांग्रेस के लिए ख़ास खुशखबरी शायद ही मिले। अभी तक कयास लगाए जा रहे थे कि अगर विधानसभा चुनावों में हरियाणा में कांग्रेस को बहुमत मिलती है तो सुरजेवाला सीएम भी बन सकते हैं और ऐसे में अगर सुरजेवाला ये विधानसभा चुनाव न जीत सके तो उनकी आगे की डगर कठिन हो जाएगी। जींद उप चुनाव में भाजपा और जजपा भी कोई कसर नहीं छोड़ेंगी। सूत्रों की मानें तो यहाँ भाजपा अपना सब कुछ झोंक चुनाव अपने पक्ष में करने का प्रयास करेगी और जजपा यहाँ से खाता खोलने के लिए अपने तरफ से शायद ही कोई कमी छोड़े।

LEAVE A REPLY