सच्चे देश भक्त थे राजीव गांधी, सुपारी देकर करवाई उनकी हत्या, सोनिया को हुआ फायदा, स्वामी

0
142

नई दिल्ली: भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी का दावा है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या सुपारी देकर कराई गई। यह साजिश इसलिए रची गई क्योंकि इससे किसी को काफी पैसा मिल सकता था। सबसे ज्यादा फायदा सोनिया गांधी को हुआ। स्वामी ने मामले की जांच कराने की भी मांग की है। बता दें कि राहुल गांधी ने हाल ही में सिंगापुर में बयान दिया था कि उन्होंने और उनकी बहन प्रियंका ने पिता के हत्यारों को माफ कर दिया है। स्वामी के हवाले से एक न्यूज एजैंसी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने नलिनी को मौत की सजा सुनाई थी। यू.पी.ए. सरकार ने राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखी कि उसे उम्रकैद की सजा देनी चाहिए।

राहुल के सिंगापुर में दिए बयान से सारे परिवार पर संदेह पैदा हुआ है। राजीव की हत्या से सबसे ज्यादा फायदा सोनिया गांधी को हुआ था। स्वामी ने प्रियंका गांधी के नलिनी से जेल में मिलने पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि ऐसे मौके पर प्रियंका वहां चली जाती हैं। दोषी से सिर्फ रिश्तेदार मिल सकते हैं। प्रियंका उनकी कौन-सी रिश्तेदार हैं? सोनिया ने नलिनी की लड़की का इंगलैंड में पढ़ाई का सारा खर्चा उठाया। उन्होंने इतनी दया क्यों दिखाई?

लिबरेशन ऑफ टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम ने राजीव की हत्या की वजह में बताया था कि उन्होंने श्रीलंका में लिट्टे से लडऩे के लिए आर्मी भेजी थी। स्वामी ने कहा कि राजीव एक सच्चे देशभक्त थे। जो उनकी हत्या के लिए जिम्मेदार थे उनके साथ सहानुभूति नहीं रखी जानी चाहिए। पहले नलिनी को मौत की सजा दी गई फिर उसे घटाकर उम्रकैद में बदल दिया गया। मुझे यह समझ में नहीं आता कि जिन्होंने हमारे प्रधानमंत्री को मारा उनको लेकर हम भावुक क्यों होने लगते हैं?

LEAVE A REPLY