ईको ग्रीन कंपनी की गाडियों को फरीदाबाद में नहीं चलने देंगे सफाई कर्मचारी

Protest By MCF Workers

फरीदाबाद: फरीदाबाद नगर निगम सफाई कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि हरियाणा सरकार द्वारा चीन की ईको ग्रीन कंपनी को घर – घर जाकर कूडा उठाने का ठेका दिया गया है ऐसा वो बिल्कुल नहीं होने देंगे, ईको ग्रीन कंपनी की गाडियों को रोकेंगे और कंपनी के कार्यालयों का घेराव कर उन्हें फरीदाबाद में सफाई नहीं करने देंगे। कर्मचारी नगर निगम द्वारा समय से वेतन न मिलने से नाराज थे। आज सैंकडों कर्मचारियों ने निगम कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया और निगम से निकाले से कर्मचारियों को वापिस लेने और समय से वेतन देने की मांग की।

आरोप है कि अपने शहर के सफाई मजदूर कर्मचारियों को वेतन देने के लिये सरकार के पास पैसा नहीं है और चीन की कंपनी को 330 करोड देने के लिये भंडार भरे हुए हैं- ऐसा आरोप फरीदाबाद नगर निगम सफाई कर्मचरियों ने सरकार पर लगाते हुए कार्यालय पर प्रदर्शन किया, और चेतावनी दी कि कर्मचारी शहर में ईको ग्रीन कंपनी की गाडियों को नहीं चलने देंगे और न हीं कूडा उठाने देंगे।

बता दें कि फरीदाबाद और गुरूग्राम की सफाई करने के लिये चीन की कंपनी ईको ग्रीन को हरियाणा सरकार ने 14 अगस्त 2017 को ठेका दिया था, जिसकी शुरूआत फरीदाबाद से ईको ग्रीन की पांच गाडियों को हरी झंडी दिखाकर हाल में कर दी गई है जो कि घर – घर जाकर गीला और सूखा कूडा उठायेंगी। जिसे बंधबाडी में ट्रास्प्लांट करके उससे खाद्य और बिजली बनायेगी। मगर ऐसा तब होगा जब गाडियां घर – घर तक पहुंच के कूडा उठा पायेंगी जिन्हें रोकने के लिये निगम के सफाई कर्मचारियों ने चेतावनी दे डाली है।

नगर निगम सफाई कर्मचारियों ने आज निगम कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए कहा कि सरकार के पास कर्मचारियों को वेतन देने के लिये पैसा नहीं है और चीन की कंपनी को ठेका देने के लिये 330 करोड हैं,, एक तरफ तो देश में चीनी सामान का बहिष्कार किया जाता है दूसरी ओर सरकार खुद अपने खजाने से चीन को पैसा दे रहा है। इसलिये उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में ईको ग्रीन कंपनी के कार्यालयों का घेराव किया जायेगा और शहर में गाडियों को रोका जायेगा

loading...

Leave a Reply

*