हर शाख में उल्लू बैठा है, मुजफ्फरपुर, देवरिया, हरदोई के बाद अब प्रतापगढ़ से 26 महिलाएं गायब

0
92

नई दिल्ली: देश के शेल्टर होम्स सरकार के जी जा जंजाल बनते जा रहे हैं। मुजफ्फरपुर के बाद उत्तर प्रदेश के देवरिया और फिर हरदोई के बाद अब प्रतापगढ़ के दो आश्रम गृहों पर छापेमारी के बाद पता चला कि यहाँ से भी 26 महिलाएं गायब मिली हैं। प्रतापगढ़ जिले के अष्टभुजानगर और अचलपुर में चल रहे आश्रय गृहों में डीएम ने दिन में छापा मारा था। देर रात तक केवल छह महिलाएं ही इन आश्रय गृहों पर मिलीं। आश्रय संचालिकाओं से पूछताछ की जा रही है।
शहर के अष्टभुजानगर में जागृति स्वाधार महिला आश्रय है।

यहां पर बुधवार को दिन में जिलाधिकारी शंभु कुमार ने छापा मारा था। इस दौरान संचालिका ने आश्रय में रहने वाली महिलाओं की संख्या 16 बताई थी। मौके पर केवल एक महिला रजिया ही मिली थी। अन्य महिलाओं के बारे में संचालिका रमा मिश्रा ने बताया था कि वह काम करने के लिए बाहर गई हैं। प्रशासन रात तक महिलाओं का इंतजार करता रहा। रात करीब दस बजे एसडीएम सदर एसपी सिंह दलबल के साथ आश्रय पहुंचे। जहां तीन महिलाएं ही मिलीं।

रजिस्टर में महिलाओं की संख्या 16 से बढ़कर 17 पहुंच गई थी। 14 महिलाएं आश्रय से गायब थीं। एसडीएम के सवाल पर संचालिका ने बताया कि आज महिलाएं नहीं लौटी हैं, उनकी तलाश की जा रही है। इसी प्रकार अचलपुर में चल रहे आश्रय गृह में 15 में से सिर्फ तीन महिलाएं रात तक मिलीं। यहां 12 महिलाएं गायब पाईं गईं। ऐसे मामले देख सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि हर जगह का यही हाल है, हर शाख में उल्लू बैठा है।

LEAVE A REPLY