अटल राह पर चले मोदी ने ममता बनर्जी को कीचड वाला रास्ता बदलवाया

0
207

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पश्चिम बंगाल दौरे का एक वीडियो वाइरल हो रहा है। पश्चिम बंगाल में विश्व भारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की गर्मजोशी से मुलाकात के साथ ही राजनीतिक गलियारे में कई बातें शुरू हो गई हैं। सवाल उठने लगे हैं कि क्या विपक्षी खेमे की सबसे मजबूत कड़ी को पीएम मोदी 2019 से पहले अपने पाले में ले आएंगे? इस वीडियो में जब पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से बाहर आ चुके थे और ममता बनर्जी थोड़ी दूरी पर उनके स्वागत के लिए खड़ी थीं। पीएम हेलीकॉप्टर से उतरकर खुद आगे बढ़े और ममता बनर्जी को रास्ता बताते दिखे। सोशल मीडिया पर वीडियो देखने वाले लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि पीएम ने उस समय ममता बनर्जी को क्या कहा होगा।

एक जानकारी के मुताबिक़ पीएम उस समय ममता बनर्जी को बता रहे थे कि आप जिस रास्ते से आ रही हैं, वहां कीचड़ है, कृपया आप थोड़ा सा रास्ता बदलकर आएं। ममता भी पीएम मोदी के इशारे को समझते हुए लपकते हुए अंदाज में पहुंचती हैं और गुलदस्ता भेंट कर झुककर उनका अभिवादन करती हैं। इस मुलाक़ात के अलग अलग राजनीतिक अर्थ निकाले जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि मोदी अटल जी के रास्ते पर चल सकते हैं।

आपको मालुम हो कि साल 1998-99 की बात है, अटल बिहारी वाजपेयी पहली बार बीजेपी की सरकार बना चुके थे, लेकिन बहुमत जुटाने में दिक्कत आ रही थी। पीएम रहते हुए वाजेपयी ममता के घर में पहुंचकर उनसे मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद ममता बनर्जी एनडीए की घटक दल बन गई थीं। इस मुलाकात का असर यह हुआ था संसद में ममता बनर्जी ने वाजपेयी के लिए पिता समतुल्य शब्द का प्रयोग किया था।

LEAVE A REPLY