राजस्थान पुलिस ने एक गौ तस्कर को गोली से उड़ाया, 5 गायें बरामद

One person got shot in retaliatory fire by police

नई दिल्ली/ जयपुर: सोशल मीडिया पर कुछ लोग राजस्थान पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि एक गौ तश्कर को गोली मारकर पुलिस ने अच्छा नहीं किया लेकिन ऐसे लोग ये नहीं सोंच रहे हैं कि जब देश में गौ हत्या और गौ तश्करी बंद है तो हथियार लेकर वो गौतस्करी क्यू कर रहे थे। किस क़ानून ने उन्हें ऐसा करने को बोला था। मालुम हो कि राजस्थान के अलवर में कल रात्रि 5-7 लोग गाय लेकर जा रहे थे। रात्रि दो बजे पुलिस को किसी ने इसकी सूचना दी तो पुलिस ने गश्त बढ़ा दी। इसके बाद एक वाहन पर पुलिस को कुछ गौ तश्कर दिखाई पड़े और पुलिस ने उन्हें गाड़ी रोकने को कहा तो गौ तश्करो ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जबाबी कार्यवाही में एक गौ तश्कर को गोली लगी और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बाकी गौ तश्कर मौका पाकर भाग गए।

पुलिस ने गाड़ी में से 5 गायें बरामद की जो बुरी तरह घायल अवस्था में थीं। अलवर के आस पास ये पहली घटना नहीं है हर रोज गौ तश्करी हो रही है और आये दिन लोगों की गायें उठाई जा रहीं हैं। पुलिस के पास एक हफ्ते में गाय उठाने की दर्जनों शिकायतें आ चुकी हैं ऐसे में पुलिस ने जो किया उसे सही भी बताया जा रहा है।

अलवर के पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि हमने सूचना मिली की गौ तस्कर एक गाड़ी में गाय को ले जा रहे हैं।  हमने तुरंत उनका पीछा किया।  पुलिस को देखकर उन्होंने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी।  गाड़ी में पांच गाय भरी हुई थी. गायों का मेडीकल जांच कराया जा रहा है. इस मामले की जांच जारी है।

loading...

Leave a Reply

*