उपवास के नाम पर नौटंकी कर रही है भाजपा: ललित नागर

0
100

फरीदाबाद। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा रविवार को रखे गए उपवास को मात्र नौटंकी करार देते हुए कहा कि अगर आज देश में लोकतंत्र की कोई हत्या कर रहा है तो वह है भाजपा। लोकतंत्र को बचाने के लिए ही लोकसभा में कांग्रेस के 48 सांसद जनता की आवाज को बुलंंद कर रहे है, जो भाजपाईयों को रास नहीं आ रहा है। देश के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है कि सत्ता के शिखर पर बैठे प्रधानमंत्री से लेकर मंत्री तक आज उपवास पर बैठे है, जबकि उपवास पर इसलिए बैठा जाता है कि उपवास के माध्यम से सोई हुई सरकार को जगाया जा सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा में लोकतंत्र की हत्या का अगर सीधा-साधा उदाहरण देखना है तो वह है तिगांव विधानसभा क्षेत्र, जहां मुख्यमंत्री और स्थानीय केंद्रीय राज्यमंत्री की कथनी और करनी का अंतर साफ देखा जा सकता है। एक तरफ तो भाजपाई सबका साथ-सबका विकास की बात करते है, जबकि दूसरी तरफ तिगांव विधानसभा क्षेत्र से चुने हुए विधायक को साढ़े तीन वर्षाे में क्षेत्र में विकास के लिए एक रुपए तक की भी ग्रांट नहीं दी गई है, इससे बड़ी लोकतंत्र की हत्या क्या हो सकती है।

उन्होंने कहा कि मंत्री जी उपवास करने से काम नहीं चलेगा बल्कि जनता के बीच रहकर उनकी समस्याओं को दूर करना ही सरकार और मंत्री का कत्र्तव्य होता है। श्री नागर आज अपने ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ कार्यक्रम के तहत गांव सदपुरा में आयोजित स्वागत समारोह में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व गांव पहुंचने पर गांव की मौजिज सरदारी ने विधायक ललित नागर का सम्मान रुपी पगड़ी बांधकर एवं फूल मालाओं से उनका भव्य स्वागत किया। इस दौरान ग्रामीणों ने श्री नागर के समक्ष गांव की समस्याएं रखते हुए बताया कि फत्तूपुरा से सदपुरा की सडक़ इन दिनों जर्जर हालत में है, जिसमें कई-कई फुट गड़्ढे होने से लोगों को परेशानियां पेश आती है इसलिए इस सडक़ को जल्दी बनवाया जाए। वहीं गांव के स्कूल को अपग्रेड करवाया जाए और गांव से शहर आने-जाने के लिए हरियाणा रोडवेज की बस सुविधा शुरु करवाई जाए। वहीं गांव की अधिकतर गलियां में जलनिकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण यहां नालियों का गंदा पानी गलियों में भरा रहता है, जिससे यहां मच्छर आदि पनपने लगे है और लोग बीमार हो रहे है इसलिए यहां जलनिकासी के उचित प्रबंध करवाए जाए। ग्रामीणों की समस्याएं गंभीरता से सुनने के बाद विधायक ललित नागर ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि वह आपकी इन सभी समस्याओं के निराकरण के लिए वह संबंधित अधिकारियों को तो निर्देश देंगे ही आपको घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि यह सरकार कुछ दिनों की मेहमान है और कांग्रेस सरकार बनते ही पहली कलम से इन समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

वहीं विधायक नागर ने अपने संबोधन में जनता से जुड़ते हुए कहा कि दरअसल मंत्री महोदय चार साल में मुंह खोले बैठी समस्याओं से जनता का ध्यान भटकाने को लेकर ही आज फरीदाबाद में बीके चौक पर उपवास पर बैठे है ताकि इस चुनावी साल में जनता को बरगलाकर वह फिर से सत्ता पर काबिज हो सके, लेकिन जनता ऐसे दोमुंही नेताओं की असलियत को पहचान चुकी है। यही कारण है कि आज के उपवास में मंत्री जी के धरने पर दो जिलों से आई जनता का आंकड़ा सौ का तक भी नहीं पहुंच सका, जिससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोकसभा क्षेत्र की जनता ने भाजपाईयों को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि महंगाई, बिजली-पानी, पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए रेट ने जनता की कमर ही तोड़ दी है, व्यापार पूरी तरह से ठप्प है, बेरोजगारी के चलते युवा पथभ्रष्ट हो रहे है और सरकार में बैठे मंत्री गाय-गीता-मंदिर और अब उपवास पर बैठाकर जनता को भ्रमित करने में लगे हुए है, जिसका जनता आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनावों में वोट की चोट से करारा जवाब देगी। इस मौके पर मास्टर रामकुमार, मास्टर फूलसिंह, चन्दर बौहरा, देवदत्त नम्बरदार, वेदप्रकाश, लखपत, रोहतास सरपंच, जगदीश सैनी मैम्बर, मांगेराम शर्मा, कृष्णा दत्त शर्मा, बुद्धन लाल शर्मा, तेजपाल शर्मा, ब्रजलाल, बाबु बोहरा जी, शिवदत्त, राजेन्द्र जी, तुलसीराम, तेजराम बाल्मीकि, नारोंतम, बिजेन्दर मैम्बर, ग्रिराज मैम्बर, प्रेमसिंह नम्बरदार, मोती लाल, धर्मवीर आर्य, भूदेव पत्रकार, राजवीर थानेदार, ब्रज मोहन वशिष्ट, कवर लालनागर, जगवीर सरपंच, जयकरण नागर, सुखवीर वकील साहब, सुनील चेयरमैन, लायक राम सरपंच, सत्तन सरपंच, चन्द्रबेन्न, बयास जी, गंगा राम, मनोज नागर, कमल चंदीला, सुनील भाई, डा बाबूलाल रवि सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY