गांव कौराली में हुआ ललित नागर, शारदा राठौर व शारदा रानी का जोरदार स्वागत

MLA Lalit Nagar Tigaon Faridabad News

फरीदाबाद। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने क्षेत्र के ऐतिहासिक गांव कौराली की धरती से तिगांव क्षेत्र के विकास को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को ललकारते हुए जनता के बीच खुली बहस की चुनौती देते हुए कहा है कि केंद्रीय मंत्री गुर्जर जनता के बीच उनके साथ खुली बहस करके यह बताए कि उन्होंने तीन वर्ष के शासनकाल में तिगांव विधानसभा क्षेत्र को विकास के रुप में क्या दिया है और जवाब में वह बताएंगे कि कांग्रेस के शासनकाल में उन्होंने इस इलाके को क्या दिया है। उन्होंने कहा कि जो भी नेता तिगांव क्षेत्र के विकास में पिछड़ेगा वही राजनीति से संन्यास ले लेगा। उन्होंने कहा कि अगर श्री गुर्जर में दम है तो वह उपरोक्त शर्ताे पर खुली बहस के लिए किसी भी समय तिगांव क्षेत्र की जनता के बीच में आ जाए, इस बहस के लिए वह पूर्ण रुप से तैयार है। श्री नागर आज ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ कार्यक्रम के तहत क्षेत्र गांव कौराली में ग्रामीणों द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।
समारोह में पूर्व गृहमंत्री श्रीमती शारदा रानी, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव कुमारी शारदा राठौर व पद्मश्री ब्रह्मदत्त पाठक विशेष अतिथि के रुप में मौजूद थे। समारोह में पूर्वमंत्री शारदा रानी, शारदा राठौर व विधायक ललित नागर को एक मंच पर देखकर गांव के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्हें देखने व सुनने के लिए पूरे गांव की लोग स्कूल में इक_ा हो गए और सभी कांग्रेसजनों एक स्वर में जमकर भाजपा सरकार की खामियां को जनता के समक्ष उजागर किया। कार्यक्रम में इलाके की राजपूत समाज के साथ-साथ छत्तीस बिरादरियों की ओर से जहां अतिथियों का पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया वहीं सभी नेताओं को एक बड़ी माला में पिरोकर एकता का संदेश दिया। ग्रामीणों ने विधायक नागर सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के समक्ष गांव की समस्याएं रखते हुए बताया कि गांव के सरकारी अस्पताल की हालत बहुत दयनीय है, न तो यहां डाक्टर है और न ही दवाईयां, जिसके चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इसको लेकर दो बार केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भी ज्ञापन सौंपा जा चुका है परंतु कोई कार्यवाही नहीं  हुई। अत: यहां बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जाए। इसके अलावा गांव में स्थित लड़कियों के दसवीं तक के विद्यालय में अध्यापकों की कमी से बच्चियों की पढ़ाई बाधित हो रही है, यहां अध्यापक की व्यवस्था की जाए। वहीं गांव की आबादी के बीच दो जोहड़ है, जो गंदगी से अटे पड़े है, उन्हें साफ करवाया जाए। इनके अतिरिक्त कौराली गांव को मोहना सब तहसील से हटाकर तिगांव उपतहसील में जोडऩे तथा गांव में बंद पड़ी रोडवेज की बसों को पुन: चलाए जाने की मांग रखी। विधायक ललित नागर ने ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता से सुनने के बाद उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं को लेकर वह जल्द ही संबंधित अधिकारियों से बातचीत करेंगे और जरुरत पड़ी तो इन समस्याओं को विधानसभा में भी पुरजोर तरीके से उठाएंगे। विधायक ललित नागर ने भाजपा सरकार को जुमलों की सरकार करार देते हुए कहा कि यह सरकार कांग्रेस सरकार के विकास कार्याे का फीता काटकर झूठी वाहवाही लूट रही है। मंत्री महोदय ने मंझावली पुल का शिलान्यास तीन वर्ष पहले किया था, तब से लेकर अब तक वहां पुल निर्माण के नाम पर एक ईट तक नहीं लगी।
भाजपा सरकार पर जमकर हल्ला बोलते हुए विधायक ललित नागर ने कहा कि कांग्रेस सरकार में उन्होंने करोड़ों रुपए की ग्रांट इस गांव के लिए मंजूर करवाई थी, जबकि भाजपा के तीन सालों में एक चौथाई कार्य भी नहीं हुए है। अच्छे दिनों की बात करने वाली इस सरकार में मजदूर, किसान, व्यापारी, दुकानदार व आम आदमी सभी परेशान है, हालात यह हो गए है कि लोग बिजली-पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं से त्रस्त है और क्षेत्र में बेरोजगारी निरंतर बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि वह नेता नहीं बल्कि सेवक बनकर जनता के बीच आए है और विपक्ष में रहते हुए भी उन्होंने क्षेत्र की जनता कभी दूरी नहीं बनाई है बल्कि जनता की आवाज बनकर विधानसभा में गरजने का कार्य किया है। अगर जनता ने एक बार और उन्हें विधानसभा में भेजा तो वह उन्हें यह विश्वास दिलाते है कि दस वर्षाे की कसर एक बार में पूरी कर देंगे। समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्य संसदीय सचिव शारदा राठौर, पूर्वमंत्री शारदा रानी व पदमश्री ब्रह्मदत्त पाठक ने अपने-अपने संबोधनों में प्रधानमंत्री मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर तंज कसते हुए भाजपा को जुमलों की पार्टी करार दिया। उन्होंने कहा कि केवल झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करना भाजपाईयों की आदत में शुमार हो चुका है और अब जनता तीन वर्ष के कार्यकाल के दौरान इन लोगों को अच्छी तरह जान चुकी है। उन्होंने कहा कि अगर वह देश व प्रदेश का समुचित विकास चाहते है तो आने वाले समय मेें कांग्रेस के रुप में अपनी सरकार चुने। उन्होंने विधायक ललित नागर को तिगांव क्षेत्र का सच्चा सिपाही करार देते हुए कहा कि हरियाणा में अब यह पूर्ण रुप से तय हो गया कि प्रदेश में अगली बनने वाली सरकार कांग्रेस की होगी इसलिए वह चाहते है कि तिगांव विधानसभा क्षेत्र समूचे हरियाणा में अपनी एक अलग पहचान बनाए तथा यहां से हम सभी एकमत होकर विधायक ललित नागर को दूसरी बार विधानसभा में पहुंचाने का संकल्प लें, जिससे कि इस क्षेत्र का समुचित विकास हो सके। समारोह में पंचायत राज के जिला संयोजक विनय भाटी व अमित भाटी ने ललित नागर, शारदा राठौर, शारदा रानी को महाराणा प्रताप की मूर्ति रुपी स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया। इस मौके पर राजेश सरपंच, रोहतांग सरपंच, रमजान सरपंच, सुनील चेयरमैन, श्यामबीर मेम्बर, लायकराम सरपंच, धीरज सरपंच, कंवरलाल सरपंच, प्र्रेमचंद सरपंच, देवीसिंह मेम्बर, सूरजपाल भूरा, नरेंद्र मुन्ना, मास्टर राममूर्ति, रुपेश मेम्बर, महेश नागर, कुंवर श्याम मारी, हीरासिंह, कंवरपाल भाटी, कंवर सिंह भाटी, सुखपाल बघेल, हरनाम सोलंकी, कंवरपाल खलीफा, सरदार अजीत सिंह, राजू शर्मा, बलराज सरदाना, इंद्र वशिष्ठ, बाबूलाल रवि, युद्धवीर झा सहित सैकड़ों गणमान्य लोग मौजूद थे।

loading...

Leave a Reply

*