कागजों तक सिमटी मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणाएं : ललित नागर

0
242

फरीदाबाद। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने केेंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को घोषणा मंत्री की संज्ञा देते हुए कहा कि मंत्री जी जनता में खुद को महिमामंडित करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री को गुमराह करके ऐसी घोषणाएं करवा रहे है, जो जमीनी स्तर पर अब तक लंबित पड़ी हुई है। उन्होंने उदाहरण प्रस्तुत करते हुए कहा कि करीब डेढ़ वर्ष पूर्व सेहतपुर में आयोजित मुख्यमंत्री की एक सभा में केंद्रीय राज्यमंत्री ने उनसे पल्ला क्षेत्र में 50 बैड का अस्पताल और 66 केवी का बिजली सब स्टेशन बनाने की घोषणा करवा दी थी और इन प्रोजेक्टों के लिए जमीन को भी चुन लिया था परंतु हैरानी की बात तो यह है कि जिस जमीन को केंद्रीय राज्यमंत्री इन दोनों प्रोजेक्टों के लिए चिन्हित किया था, वह जमीन पहले से ही 5 ग्रुप हाऊसिंग स्कीम की साईटों के लिए अप्रूवड पड़ी है, ऐसे में यह दोनों प्रोजेक्ट केवल कागजों तक ही सिमटकर रह गए है और वास्तविक रुप में अभी इन प्रोजेक्टों पर कोई कार्य शुरु नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि यह तो केवल एक उदाहरण है, जिले में ऐसी कई परियोजनाएं है, जिनकी घोषणाएं तो भाजपाईयों ने करवा दी परंतु जमीनी स्तर पर उनका कोई अता पता नहीं है। उन्होंने कहा कि जनता इन भाजपाईयों की सच्चाई को भली भांति जान चुकी है और अब वह इनके झूठे प्रलोभनों में नहीं आएगी और आने वाले समय में देश व प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही नहरपार में रहने वाले लोगों को अस्पताल, बिजली सब स्टेशन के साथ-साथ अन्य सभी मूलभूत सुविधाएं उपलबध करवाई जाएगी।

श्री नागर आज अपने ‘आपका विधायक-आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत पल्ला पावर हाऊस के समीप अशोका एंक्लेव में कालोनीवासियों द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में पहुंचने पर श्री नागर का लोगों ने फूल मालाओं से स्वागत करते हुए उनके समक्ष कालोनी में व्याप्त समस्याएं रखते हुए बताया कि सर्दी के मौसम में भी उन्हें विकराल पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है और लोगों को टैंकरों से पानी खरीदकर पीना पड़ता है वहीं कालोनी जलनिकासी की भी समुचित व्यवस्था नहीं है। इसके अलावा कालोनी में बिजली की लटकती तारों के चलते अक्सर हादसे होने का भय बना रहता है इसलिए इन तारों को हटवाकर नई तारें डलवाई जाए। लोगों का कहना था कि कालोनी की अधिकतर सडक़ेंं टूटी पड़ी है, जिसके चलते लोगों को आवागमन में भारी परेशानियां पेश आती है तथा कई गलियों में सीवरेज न होने के कारण गंदा पानी गलियों में खड़ा रहता है इसलिए यहां सीवरेज डलवाई जाए। लोगों की समस्याएं सुनने के बाद विधायक ललित नागर ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं के समाधान के लिए वह संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर इन सभी समस्याओं को दूर करवाने का भरसक प्रयास करेंगे। लोगों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने कहा कि चुनावों से पूर्व भ्रष्टाचार का खात्मा करने का दम भरने वाली भाजपा सरकार में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार पनप रहा है। हालात यह है कि आज आम आदमी को अपने बिजली बिल, रजिस्ट्री, मकान बनाने में या फिर कोई भी सरकारी काम करवाने के लिए सुविधा शुल्क के तौर पर रिश्वत देनी पड़ रही है। लोग भाजपा सरकार की नीति और नीयत दोनों को भली भांति जान चुकी है और इस सरकार को आने वाले समय में वोट की चोट से जवाब देने का मन बना चुकी है।

श्री नागर ने लोगों को आश्वस्त किया कि हरियाणा में बनने वाली अगली सरकार कांग्रेस की होगी तथा कांग्रेस सरकार बनने के उपरांत एक लायक बेटे की तरह वह इस क्षेत्र की जन-जन की सेवा करते हुए समूचे तिगांव विधानसभा क्षेत्र का चहुंमुखी विकास करवाकर इस क्षेत्र को पूरे प्रदेश में अलग पहचान दिलाने का काम करेंगे। इस मौके पर बाबू राव, सतेंदर यादव, निसार खान, विमल बरार, सुनील, राहुल बैसला, दिनेश थापा, बोबी जयसवाल, डा राजकुमार झा, चंदर प्रधान, रियाज खान, पंकज सिंह, आफताब, राकेश कुमार, मुकुट पाल चौधरी, रिजवान आजमी, ललित चौहान, लाला शर्मा, युद्धवीर झा, मनोज नागर, बाबूलाल रवि, सूर्यकांत सिंह, आरके यादव, आर.के. यादव, पंकज कुमार, अंकित गोयल, राजेंदर शर्मा, संदीप गुप्ता, अप्पे यादव, उद्गार मिश्रा, पीलवान सिंह सहित अनेकों गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY