फरीदाबाद से BJP की टिकट के लिए ट्रक में रूपये लाद बैठे हैं लोग? टिकट के हक़दार सिर्फ KPG

0
262

नई दिल्ली: किसी भी पार्टी के लिए चुनाव लड़ने के लिए फंड की जरूरत होती है और फंड के लिए हर तरह के जुआड़ लगाए जाते हैं। अफवाहें उड़ती हैं कि कुछ पार्टियां टिकटें भी बेंचती हैं लेकिन ऐसा कोई सबूत अभी तक कोई पेश नहीं कर सका है। ये अफवाहें इस लिए उड़ती हैं क्यू कि कुछ ऐसे लोगों को टिकट दे दिया जाता है कि नेतागीरी का क, ख , ग तक नहीं जानते और कुछ ऐसे लोगों को बड़े बड़े पद दे दिए जाते हैं जो उसके लायक नहीं होते लेकिन उनके पास अथाह पैसा होता है। उल्लू को अगर बाज बना दिया जाएगा तो सवाल तो उठेंगे ही कि बिना सर्जरी के उल्लू को कभी बाज नहीं बनाया जा सकता है। हरियाणा में पिछले विधानसभा चुनावों में देखा गया कि भाजपा के असली कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर कई मालदारों को अचानक टिकट मिल गई थी। उस समय अफवाह उड़ी कि टिकटें बेंची गई हैं लेकिन कोई सबूत आज तक कोई भी नहीं दे सका।

अब बात करते हैं हरियाणा के फरीदाबाद जिले की जहां लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 9 विधानसभा क्षेत्र आते हैं। पलवल और फरीदाबाद जिले को मिलाकर फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र बनाया गया है। यहाँ से भाजपा के कृष्णपाल गुर्जर पिछले चुनावों में जीते थे और रिकार्ड मतों से जीतने के कारण वो केंद्र में मंत्री भी बने। सूत्रों की मानें आरएसएस के सर्वे की रिपोर्ट में गुर्जर को इस बार भी फरीदाबाद से टिकट के लिए उपयुक्त बताया गया है और भाजपा हाईकमान से कृष्णपाल गुर्जर को हरी झंडी भी मिल गई है लेकिन शहर में फिर एक बहुत बड़ी अफवाह उड़ रही है जिसमे कहा जा रहा है कि एक भाजपा नेता ट्रक में पैसा भरकर बैठा है और उस भाजपा नेता के समर्थकों का कहना है कि 100 करोड़ भी खर्च करने पड़े तो कर देंगे हमारे नेता जी, भाजपा की टिकट लेकर आएंगे। हमें ये बेतुकी अफवाहें लगती हैं क्यू कि हाल के सर्वे में कहा गया था कि एनडीए पूर्ण बहुमत से दूर रहेगी जिसके बाद मोदी शाह की जोड़ी सभी लोकसभा सीटों पर जिताऊ उम्मीदवारों को बरीयता दे रही है। ऐसे में उसे शायद ही बरीयता दी जाए जो ट्रक में पैसे भरकर खड़ा है क्यू कि भाजपा केंद्र में दुबारा सरकार चाहती है, ट्रक वाला पैसा शायद ही ले, हो सकता है ये पैसे वापस कर दिए जाएँ।

फिर भी इस दुनिया में कुछ भी उस समय से संभव हुआ है जबसे कलयुग लगा है। हाल में हमने ऑनलाइन सर्वे किया है। अब तक सर्वे पर 70,000 से ज्यादा व्यूज और 10 हजार से ज्यादा कमेंट्स और तीन लाख से ज्यादा लोग उस लिक पर पहुँच चुके हैं। 67 फीसदी लोगों का कहना है कि कृष्णपाल गुर्जर फिर इस बार, फेसबुक पर फरीदाबाद लेटेस्ट न्यूज़ और हरियाणा अब तक के पेज पर दो तीन दिन पहले किये गए सर्वे की रिपोर्ट और फरीदाबाद की जनता की प्रतिक्रियाएं आप देख सकते हैं।

हरियाणा अब तक के पाठकों कई जगह लिख देते हैं कि सूत्रों से हमें जानकारी मिली है दरअसल हमें कुछ बड़े अधिकारी एवं नेता वो रिपोर्ट देते हैं लेकिन नाम लिखने से मना करते हैं। पुराने पाठकों को तो पता होगा, नए पाठकों को बता दें कि आज 15 मार्च है और आज से ठीक पांच साल पहले 15 मार्च 2014 को सबसे पहले हमने आपको बताया था कि टिकट तो गुर्जर को मिल गई। उस समय का स्क्रीन शॉट देखें

LEAVE A REPLY