वार्ड-27 के पास कूड़ा उठाते दिखे मोदी के मंत्री कृष्णपाल गुर्जर

0
314

फरीदाबाद 24 सितंबर।स्वच्छता ही सेवा है इस अभियान को देश के प्रधानमंत्री ने पूरे देश में चला रखा है। इसी अभियान के तहत आज केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सेक्टर-28 के वार्ड नं 27 में मेट्रो स्टेशन के साथ वाले रोड पर स्वच्छता अभियान में अपना श्रमदान किया. स्वच्छता अभियान में उनके साथ फरीदाबाद के वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी ने भी में अपना योगदान दिया ।

श्री गुर्जर ने कहा कि पूरे देश में 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता अभियान पखवाड़ा मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान की शुरुआत भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 को शुरू की थी। आज 4 वर्ष के कार्यकाल में इस अभियान में प्रत्येक भारतीय नागरिक ने अपनी सहभागिता देकर इसे सफल बनाने में अपना योगदान दिया है । यह परिणाम स्वच्छता अभियान में आम जन भागीदारी का है।

उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे हर रोज एक घंटा श्रमदान अवश्य करें। श्रमदान के लिए अपने आप में आदत डालने का प्रयास करें। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने घर के साथ-साथ आसपास गंदगी ना फैलाएं और स्वच्छता रखें। उन्होंने कहा कि यह सफाई अभियान तभी सफल होगा, जब इस में आमजन भागीदार सहयोगी बनेगा।

इस अवसर पर एमसीएफ के स्वास्थ्य अधिकारी श्याम सिंह वरिष्ठ, सफाई निरीक्षक चंदर दत्त शर्मा, एएसआई आरएस दहिया,, एएसआई हरबीर सिंह रावत तथा सेक्टर 28 आरडब्लूए के सभी सदस्य उपस्तिथ थे ।

LEAVE A REPLY