बच्चों के भविष्य उज्जवल बनाने के लिए शिक्षा विभाग में किये जा रहे हैं सुधार: गुर्जर

0
568

फरीदाबाद :25 मई। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जब से देश और प्रदेश में सत्ता संभाली है ,तभी से देश व प्रदेश में चारों तरफ विकास की झड़ी लगी हुई है प्रधानमंत्री मोदी ने ठाना है कि पूरे देश को साक्षर और साक्षरता को बढ़ाना है इसी कड़ी में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी हरियाणा में शिक्षा को बढ़ावा दिया है ।यह वक्तव्य आज फतेहपुर बिल्लौच गांव में एक मॉडल स्कूल का शिलान्यास करते हुए केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री व फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने कहे।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, भाजपा नेता नयन पाल रावत, सोहनपाल छोकर, विजेंद्र नेहरा, बलदेव अलावलपुर व फतेहपुर बिल्लोच के सरपंच महेंद्र कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे।
श्री गुर्जर ने कहा कि फतेहपुर बिल्लोच में मॉडल स्कूल बनने से यहां के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी उन्होंने कहा कि यह स्कूल 3 करोड़ 22 लाख की लागत से आगामी 1 वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने बताया यह स्कूल 26000 स्क्वायर फीट में बनाया जा रहा है इसमें बच्चों के लिए ग्राउंड फ्लोर पर साइंस की लैब, म्यूजिक रूम, खेलने का रूम, स्टाफ रूम ,एनएसएस एनसीसी रूम व लड़के व लड़कियों के लिए अलग-अलग बाथरूम बनाए जाएंगे ।इसी तरह इसके फर्स्ट फ्लोर पर स्टोर रूम, मैथ, कंप्यूटर लैब ,भाषा लैब, क्लासरूम, अध्यापकों के लिए रूम,और लड़के व लड़कियों के लिए वॉशरूम बनाए जाएंगे। इसके थर्ड फ्लोर पर एक मुमटी का निर्माण किया जाएगा जिससे कि बच्चों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।
श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि मॉडल स्कूल बनने से बच्चों के भविष्य सुधर जाएगा इस स्कूल में सारी सुविधाएं होंगी अच्छे अध्यापक होंगे। जिससे यहां पर पढ़ने वाले बच्चों का भविष्य उज्जवल बन सके।
श्री गुर्जर ने कहा कि जब से देश में प्रधानमंत्री मोदी व प्रदेश में मनोहर लाल की सरकारे बनी है तभी से सभी विधानसभा व लोकसभा क्षेत्र में बराबर के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के इतने विकास कार्य कराए जा चुके हैं कि विपक्षियों के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकारों में भ्रष्टाचार लगभग खत्म हो चुका है ।उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में अच्छे सुधार किए जा रहे हैं जिससे कि बच्चों का भविष्य उज्जवल हो सके। उन्होंने ग्राम वासियों द्वारा रखी गई मांगों को शीघ्र अति शीघ्र पूरा करवाने का आश्वासन दिया और उन्होंने इस मौके पर हरियाणा राज्य परिवहन महाप्रबंधक को आदेश दिए कि वह फतेहपुर बिल्लौच के लिए बस सेवा शीघ्र ही शुरू करवाएं जिससे वहां के लोगों को बल्लमगढ़ जाने के लिए किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े । इस अवसर पर ग्राम वासियों ने केंद्रीय मंत्री व आए हुए अतिथियों का पगड़ी बांधकर व फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया ।इस अवसर पर पूर्व सरपंच रामचंद्र गोयल , एसडीओ एस एच खेड़ा ,एक्शन राहुल सिंह के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति व अधिकारीगण उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY