MCF कमिश्नर ने किया फरीदाबाद का दौरा, कहा कोई समस्या हो तो करें 9599780982 पर वाट्सएप

0
111

फरीदाबाद, 12 जनवरी। नगर निगम की आयुक्त अनीता यादव ने आज स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 के तहत शहर की सफाई व्यवस्था और अवैध निर्माणों को लेकर अनखीर, बडखल फलाईओवर, सेक्टर-28-19 डिवाइडिंग रोड, ओल्ड सब्जी मंडी चौक, राजीव चौक, मथुरा रोड, अजरौदा चौक सेक्टर-12-15 डिवाइडिंग रोड, सेक्टर-17-18 हाउसिंग बोर्ड डिवाइडिंग रोड, बसेलवा गांव, सेक्टर 88ए खेडी चौक वाली रोड, एसआरएस चौक, सेक्टर 87, तिगांव पुल चौक, अंबेडकर चौक, सेक्टर-22-23 सोहना पूल, हार्डवेयर चौक, बी.के. चौक व अन्य कालोनियों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था दुरूस्त न पाए जाने और पूरे शहर में हो रहे अवैध निर्माण को लेकर सख्त नाराजगी जताई। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को शहर की प्रतिदिन साफ-सफाई और सडक़ों के किनारे लगे ढेरों को उठवाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वच्छता अभियान से जुड़े अधिकारियों से कहा कि सर्वेक्षण टीम कभी भी शहर में आ सकती है। ऐसे में पूरे शहर की साफ सफाई दुरूस्त की जाए। ईकोग्रीन कंपनी की कार्यप्रणाली पर प्रतिदिन नजर रखी जाए। जहां कमी दिखाई दे उसे तत्काल दूर कराया जाए। यदि काम में कंपनी लापरवाही बरते तो उसे नोटिस जारी कर जुर्माना लगाया जाए। उन्होंने एक्सईएनए एसडीओ और जेई समेत सभी अधिकारियों की प्रतिदिन कामों की समीक्षा की रिपोर्ट निगम मुख्यालय में देने के आदेश दिए और कहा कि जो भी अधिकारी अथवा कर्मचारी काम में लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।


स्वच्छ भारत मिशन के तहत निगमायुक्त अनीता यादव ने शहरवासियों से अपील की कि सभी शहरवासी स्वचछत सर्वेक्षण के भागीदार बनें तथा स्वच्छता अभियान और शहर को सुंदर बनाने में अपना सहयोग करे। उन्होंने क्षेत्रवासियों से कहा कि अगर सफाई व्यवस्था के मामले में किसी भी प्रकार की आमजन को समस्या आती है तो वह वाट्सएप नंबर 9599780982 अपनी समस्या एवं सुझाव दे सकते है।


अपने निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त बसेलवा गांव के पास मास्टर रोड पर अवैध रूप से चल रही बोरिंग,अवैध रूप से बने फार्म हाउस और सेक्टर 88, खेडी चौक वाली रोड, एसआरएस चौक, सेक्टर 87 व अन्य कालोनियों में अवैध निर्माण को लेकर जमकर नाराजगी जताई और संबंधित विभाग केे अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि किसकी परमीशन से यह अवैध निर्माण हो रहा है। इनके खिलाफ अभी तक क्यों कार्रवाई नहीं की गई। आज ही इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।
निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त के साथ एडीशनल कमिश्नर रोहतास विश्नोई, ज्वाइंट कमिश्नर एनआईटी सुभिता ढाका, ज्वाइंट कमिश्नर बल्लभगढ अमरदीप जैन, चीफ इंजीनियर डीआर भास्कर, एसई राम प्रकाश मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY