भारतीय मुझे गाली देते हैं, पाकिस्तानी मुझे बहुत प्यार दे रहे हैं: मणिशंकर अय्यर

0
113

नई दिल्ली: गुजरात चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस से भगाये गए नेता मणिशंकर अय्यर ने अपने घर पर एक गुपचुप पार्टी की थी जिसके बाद बड़ा बवाल हुआ था। पीएम ने भी इस रात्रिभोज को गुजरात चुनावों में भुनाया था। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी इस दावत में शरीक हुए थे और उस समय कांग्रेस इस दावत के बचाव की मुद्रा में थी। दावत में कई पाकिस्तानी अधिकारी शामिल हुए थे। उसके बाद अय्यर ने नीच कांड कर दिया और कांग्रेस से भगा दिए गए लेकिन अब जब फिर दो राज्यों में चुनाव हैं तो अय्यर एक से बढ़कर एक विवादित बयान दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर जमकर लपेटे भी जा रहे हैं।

पाकिस्तान में जाकर भारतीय विदेश नीति पर सवाल खड़े करने वाले कांग्रेस से भगाये गए मणिशंकर अय्यर ने आज एक बार फिर विवादित बयान दिया। अय्यर ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान में जो प्यार मिलता है उससे कहीं ज्यादा दुश्मनी हिंदुस्तान में मिलती है। अय्यर के इस बयान पर एक बार फिर राजनीतिक विवाद शुरू हो सकता है। अय्यर ने कराची में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि भारत-पाकिस्तान मुद्दे को बातचीत के जरिए हल करने को पाकिस्तान तैयार है लेकिन भारत इसके लिए तैयार नहीं है। अय्यर के इस बयान पर विवाद अभी पूरी तरह से थमा नहीं था कि उन्होंने एक और विवादित बयान दे दिया।

अय्यर ने कहा कि पाकिस्तान में जितना प्यार मुझे मिलता है, हिन्दुस्तान में उतनी ही दुश्मनी नहीं मिलती है। यहां हजारों लोग जिन्हें मैं जानता नहीं हैं, वे आकर मुझसे गले लगते हैं। मैं यहां आकर खुश हूं। यहां मेरी बातों पर तालियां बजती हैं क्योंकि मैं शांति की बात करता हूं।’ भारत के लोग मुझे अपशब्द कहते हैं। अय्यर ऐसे मौके पर ये बयान दे रहे हैं जब पाकिस्तानी आतंकवादियों ने दो बड़े आतंकी हमले जम्मू-कश्मीर में किये हैं और सेना के कई जवान शहीद हुए हैं, कई घायल हुए हैं। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि ये नेता अपनी असले औकात दिखा रहा है। कुछ कमेंट्स

https://twitter.com/harish3patel/status/963394587917041664

LEAVE A REPLY