सड़क पर कूडा डलवा रहे MCF और इको ग्रीन कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करवाएंगे पाराशर

0
169

फरीदाबाद: शहर के सेक्टर 7/8 बायपास रोड पर गुरुवार सुबह जमकर हंगामा हुआ। बार एसोशिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के अध्यक्ष वकील एल एन पराशर बायपास रोड पर कूड़ा फेंकने वाले इको ग्रीन कर्मचारी को उन्होंने रंगे हाथों पकड़ लिया और उससे पूंछा कि सड़क पर कूड़ा डालने को आपको किसने आदेश दिया है तो उसने कहा कि हमारे अधिकारी यहाँ कूड़ा डलवा रहे हैं और अधिकारियों ने आदेश दिया है कि यहाँ कूड़ा डाला जाए। इसके बाद नगर निगम की एक बड़ी गाड़ी भी वहीं कूड़ा डालने लगी और वकील पाराशर ने उसके ड्राइवर से पूंछा तो उसने भी चौंकाने वाला जवाब दिया और कहा कि नगर निगम अधिकारियों ने यहाँ कूड़ा डालने को कहा है।

स्थानीय लोगों ने वकील पाराशर को बताया कि जहाँ सड़क पर कूड़ा डाला जा रहा है वहीं गुरुवार को एक बड़ा प्रोग्राम है। यहाँ काली मंदिर में एक कार्यक्रम है जहाँ केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, केबिनेट मंत्री विपुल गोयल, विधायक मूल चंद शर्मा और शहर की मेयर सुमन बाला को आमंत्रित किया गया है। लोगों ने बताया कि वो कूड़ा डालने वालों से कई दिनों से हाँथ पैर जोड़ रहे हैं कि यहाँ बड़ा प्रोग्राम है और कई बड़े मंत्री के साथ साथ शहर के हजारों लोग पहुंचेंगे लेकिन कूड़ा डालने वाले उनकी नहीं मान रहे हैं। गुरुवार दोपहर बाद मंत्रियों को मौके पर कार्यक्रम में पहुंचना है और गुरुवार सुबह इस जगह पर कूड़ा डाला जा रहा है। सड़क पर कूड़ा डाल रहे इको ग्रीन के कर्मचारी की बात सुन वकील पाराशर ने स्थानीय पुलिस के पास फोन किया तो पुलिस अधिकारियों ने नगर निगम से संपर्क करने की बात कही जिसके बाद नगर निगम अधिकारियों के पास फोन मिलाया गया लेकिन उनके फोन बंद जा रहे थे।

वकील पाराशर ने कहा कि सड़क पर कूड़ा डाला जा रहा है और यहाँ सैकड़ों गाय कूड़ा खा रही हैं जो बीमार हो जाएंगी क्यू कि पोलोथीन का कूड़ा है। उन्होंने कहा कि कूड़े की वजह से बाईपास रोड पर दुर्घटनाएं भी हो रहीं हैं क्यू कि कई आवारा पशु इन कूड़ों को खाने पहुँचते हैं और जानवर सड़कों पर आपस में लड़ते भी हैं। उन्होंने कहा कि मैं उन ड्राइवरों की बात फोन में रिकार्ड कर ली है जिसमे वो कह रहे है कि इको ग्रीन और नगर निगम अधिकारीयों ने सड़क पर कूड़ा डालने को कहा है। वकील पाराशर ने कहा कि इन अधिकारियों पर मैं मामला दर्ज करवाऊंगा और इनकी शिकायत मैंने पीएम नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल से करने जा रहा हूँ। वकील पाराशर ने कहा कि ये अधिकारी शहर में गंदगी फैला रहे हैं और हर जगह कूड़े का ढेर लगा है।
उन्होंने कहा कि हर सड़क पर कई कई आवारा पशु आपस में लड़ते हुए दिख जाते हैं जिस कारण आवागमन बाधित होता है और सड़क पर चलने वालों की जान को भी ख़तरा बना रहता है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद का सत्यानाश फरीदाबाद के कई विभागों के अधिकारी ही कर रहे है। उन्होंने कहा कि ये अधिकारी हद से ज्यादा लापरवाह और कामचोर हैं। उन अधिकारियों को शहर का दौरा करना चाहिए और देखना चाहिए कहा गंदगी फ़ैल रही है, कहाँ अवैध खनन हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम इन अधिकारियों को आइना भी दिखाते हैं तो ये कोई कार्यवाही नहीं करते। वकील पाराशर ने कहा कि ये अधिकारी फरीदाबाद के नेताओं की भी नहीं मानते तभी तो जहाँ बड़े मंत्रियो को कुछ घंटे बाद भाषण देना है वहां ये कूड़ा डलवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों को यहाँ से कूड़ा साफ़ करवाना चाहिए था लेकिन ये यहाँ कूड़ा डलवा रहे हैं। वकील पाराशर ने कहा कि मुझे कोई चुनाव नहीं लड़ना है, मैं सिर्फ फरीदाबाद की जनता की भलाई के लिए काम कर रहा हूँ। उन्होंने कहा कि मेरा किसी पार्टी व् किसी नेता से कोई लेना देना नहीं है।

LEAVE A REPLY