Exit Polls: कांग्रेस देगी कड़ी टक्कर लेकिन MP वाले मामा को फिर बना सकते हैं CM

0
214
Shivraj Singh Chouhan MP CM News

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में 28 नवम्बर को विधानसभा चुनाव हुए थे और यहाँ एग्जिट पोल कीजो रिपोर्ट आ रही है उसमे कांग्रेस शिवराज को कड़ी टक्कर देते दिख रही है। कुल 230 सीटों में से भाजपा को बहुमत पाते दिखाया जा रहा है। टाइम्स नाउ-सीएनएक्स के एग्जिट पोल में में मध्य प्रदेश में बीजेपी को 126, कांग्रेस को 89 और अन्य को 15 सीटें मिल सकती हैं। इंडिया टुडे-एक्सिस माय एग्जिट पोल की रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 104 से 122 सीटें मिल सकती हैं वहीं बीजेपी को 102-120 सीटें मिल सकती हैं।

यहां अगर भाजपा की सरकार फिर बनी तो शिवराज की छबि के कारण ऐसा होगा। शिवराज खुद को मध्य प्रदेश का मामा बताते हैं और अधिकतर लोग उन्हें मामा कहते भी है। राजस्थान में ऐसा नहीं था। वहां की सीएम की छबि कुछ इस तरह से बताई जा रही थी जैसे हरियाणा के सीएम की जो लाख विकास कार्य करवाए हों लेकिन एक अच्छे मुख्यमंत्री की छबि नहीं बना सके।

हरियाणा में कई आंदोलन के कारण खट्टर अच्छे सीएम की छबि नहीं बना सके तो राजस्थान में भी कई आंदोलन हुए, एक फिल्म के चक्कर राजपूत समाज के लोग वैसे सीएम से नाराज हो गए जैसे हरियाणा में जाट आंदोलन के बाद जाट समाज के लोग अब तक खट्टर से नाराज हैं। इसके पहले आनंदपाल एनकाउंटर के समय में राजपूत समाज के लोग सीएम से नाराज थे और सुप्रीम कोर्ट का एक फैसला मोदी सरकार ने बदला जिसके बाद वहां के सवर्ण वसुंधरा सरकार से और नाराज हो गए। अब देखना है इन दोनों राज्यों में कौन कुर्सी पाता है, कौन खोता है। 11 दिसंबर को मतों की गिनती होगी। वास्तविक नतीजे उसी दिन आएंगे।

LEAVE A REPLY