केवल वोट मांगने नही 4 पीढ़ी के पारिवारिक रिश्ते को आगे बढ़ाने आया हूँ : अर्जुन चौटाला

0
124
कुरुक्षेत्र। राकेश शर्मा-इनेलो प्रत्याशी अर्जुन चौटाला ने कहा है कि वे कुरुक्षेत्र लोकसभा चुनाव मे केवल वोट मांगने के लिए नही आए हैं बल्कि इस इलाके की जनता का चौ. देवीलाल के समय से चला आ रहा जो चार पीढ़ी का रिश्ता है, उसे आगे बढ़ाने के लिए आया हूँ। अर्जुन चौटाला गांव कसेरला में चुनावी जनसभा का संबोधित कर रहे थे। गांव में पहुंचने पर भूषण लाल सैनी ने अर्जुन चौटाला को सम्मान स्वरूप पगडी भेंट की। उन्होने गांव सिरसला, रत्नडेरा, डोडाखेडी, बहादुरपुरा, सिंहपुरा, हसंाला व भिवानी खेड़ा में जनसभाओं को संबोधित किया। इस जनसभाओं को इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक आरोडा, सांसद रामकुमार कश्यप सहित अनेक पार्टी नेताओं ने संबोधित करते हुए अर्जुन चौटाला को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील कही। गांव की बुजुर्ग औरतों ने अर्जुन को विजयी श्री का आर्शीवाद दिया।
चौटाला ने अपने संबोधन में विश्वास दिलाया कि यदि इलाके की जनता ने उन्हे आर्शीवाद देकर संसद में भेजा तो वे बनने वाले किसी भी कानून के पक्ष या विपक्ष में वोट देने से पहले जनता से विचार करेंगें। जैसा इलाके की जनता चाहेगी उसी प्रकार का कदम उठाएंगें। उन्होने कहा कि वे सबसे पहले किसानों को इन्साफ  और युवाओं को रोजगार देने के साथ एसवाईएल का पानी हरियाणा को देने के मुद्दे उठराएंगें। जब तक स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू नही हो जाती तब तक बार-बार ये मुद्दे उठाते रहेंगें। उन्होने कहा कि वे जननानायक देवीलाल की चौथी पीढ़ी से हैं। इस इलाके की जनता से उनके परिवार को चार पीढ़ी का रिश्ता है, यह रिश्ता राजनैतिक नही बल्कि पारिवारिक है। कुरुक्षेत्र में पर्यटन की अपार सभावनाएं है लेकिन कांग्रेस और भाजपा के शासनकाल में यहा पर्यटन को बढ़ावा नही दिया गया। उनका प्रयास होगा कि कुरुक्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से ओर अधिक बढ़ावा दिया जाये। कुरुक्षेत्र में 9 विधानसभा क्षेत्र हैं और सभी की अलग-अलग समस्याएं हैं। कहीं भू-जल स्तर नीचे जा रहा है तो किसी इलाके में आलू की फसल की बेकद्री हो रही है। वे चुनावी सभाओं के दौरान हर सदस्या का गहनता से अध्ययन कर रहे हैं और इन समस्याओं को संसद में उठाएंगें। उन्होने विश्वास दिलाया कि वे कुरुक्षेत्र हलके कि आवाज बनकर संसद में जाएंगें।
इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशेाक अरोडा तथा सांसद रामकुमार कश्यप ने कहा कि हताश और निराश लोग जात-पात का सहारा लेते हैं। इस इलाके की जनता ने हमेशा से चौ. देवीलाल के परिवार को मान-सम्मान दिया है। इस हलके की जनता ने हमेशा ने जातपात से उपर उठकर इनेलो प्रत्याशियों के समर्थन में मतदान किया। अरोडा ने कहा कि चौ. देवीलाल ने वृद्धावस्था पैंशन सहित अनेक स्कीमें लागू कि जिनका अन्य सरकारें भी अनुसरण कर रही हैं।

LEAVE A REPLY