हुड्डा-कुलदीप मुलाक़ात के बाद छूमंतर हुई अशोक तंवर के समर्थकों की खुशी

Kuldep Bishnoi Meet Bhupinder Hooda in Delhi

नई दिल्ली: अशोक तंवर के दुबारा हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद तंवर गुट के नेता खुशी से झूम रहे थे। लेकिन अब उनकी खुशी कल से छूमंतर हो गई है। पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और कुलदीप बिश्नोई की मुलाक़ात के बाद कांग्रेस में तरह तरह की अफवाहें फ़ैल रहीं हैं। भूपेंदर हुड्डा ने कल हर वर्ष की तरह इस बार भी हुड्डा ने अपने दिल्ली आवास पर दिग्गजों के साथ-साथ हरियाणा के प्रमुख कांग्रेसियों के साथ लोहड़ी मनाई।

नयी दिल्ली में ‘9, पंत मार्ग’ पर हुए इस आयोजन की मेजबानी खुद हुड्डा और उनकी पत्नी आशा हुड्डा ने संभाली। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी मेहमानों को रिसीव करने में जुटे नजर आए। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ अशोक तंवर और कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने हुड्डा के लोहड़ी पर्व से दूरी बनाए रखी। 2 और बड़े नेता रणदीप सुरजेवाला और कुमारी शैलजा भी नहीं पहुंचीं। वहीं भूतपूर्व मुख्यमंत्री चौ़ भजनलाल के बेटे एवं आदमपुर से विधायक कुलदीप बिश्नोई अपनी पत्नी रेणुका बिश्नोई के साथ हुड्डा के आमंत्रण पर पहुंचे। रेणुका हांसी से विधायक हैं।

हुड्डा और कुलदीप के बीच 36 का आंकड़ा रहा है। ऐसे में पूर्व सीएम के लंच में उनका पत्नी सहित पहुंचना कांग्रेस की राजनीति में नये समीकरणों की सुगबुगाहट पैदा कर गया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर पिछले करीब डेढ़ वर्ष से हरियाणा कांग्रेस के नेताओं के बीच छिड़े घमासान के बीच हुड्डा और कुलदीप के इस ‘मिलन’ को लेकर नयी चर्चाएं हैं। बताया जा रहा है कि हुड्डा ने व्यक्तिगत रूप से फोन कर सभी नेताओं को इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा था। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस गलियारों में कुलदीप को पार्टी विधायक दल का नेता बनाए जाने की चर्चाएं भी जोर पकड़ रही है। बहरहाल, हुड्डा की लंच-डिप्लोमसी पर राजनीतिक और प्रशासनिक गलियारों में चटखारे लिए जा रहे हैं।

loading...

Leave a Reply

*