कांग्रेस मुक्त हो सकता है कर्नाटक, बहुमत की तरफ भाजपा

0
72

नई दिल्ली: कर्नाटक चुनावों के लिए मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में आगे रही कांग्रेस अब भी भाजपा से पीछे है। कांग्रेस के लिए अब भी बुरी खबर है। सीएम सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी से अब भी पीछे चल रहे है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कर्नाटक में कांग्रेस की कमान संभाल रहे सभी बड़ी कांग्रेसी नेताओं ने फोन के स्विच बंद कर लिए हैं। सीएम के घर और आफिस के बाहर सन्नाटा फ़ैल गया है। एक भी झंडा कांग्रेस का नहीं दिख रहा है। बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी की तरफ बढ़ने लगी है और जेडीएस तीसरे नंबर पर अब भी चल रही है। जेडीएस किंग मेकर की भूमिका में चल रही है। सीएम सिद्धारमैया ने जेडीएस नेता एवं पूर्व पीएम एच डी देवेगौड़ा पर जमकर हमला बोला था अब वो सोंच रहे होंगे कि जेडीएस का साथ कैसे लिया जाए।

  लगता है चुनावों के ठीक मणिशंकर अय्यर का पाकिस्तान जाना भाजपा को रास आ गया है और अय्यर कांग्रेस से बाहर होने के बाद भी कांग्रेस के कुछ विकेट गिराने में कामयाब रहे हैं। फिलहाल के रुझानों से ऐसा नहीं लग रहा है कि भाजपा को पूर्ण बहुमत मिल जाएगी। जेडीएस अब भी किंगमेकर की तरफ बढ़ रही है। संभव है भाजपा जेडीएस के कुमारस्वामी को उप मुख्यमंत्री बना कर्नाटक में अपनी सरकार बना ले। मायावती भाजपा की राह में अड़ंगा लगा सकती हैं क्यू कि उनकी पार्टी कर्नाटक में जेडीएस से मिलकर चुनाव लड रही थी।
ताजा जानकारी के मुताबिक़ भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर कर्नाटक रवाना हो गए हैं। थोड़ी देर पहले उन्होंने भाजपा चीफ अमित शाह से मुलाक़ात की थी उधर कांग्रेस भी जेडीएस से संपर्क साधने में जुट गई है। कर्नाटक में मोदी का जादू चला है इसमें कोई शक नहीं है और राहुल यहाँ भी कमजोर साबित हुए। युवाओं ने भाजपा को जमकर वोट दिया है इसलिए मत प्रतिशत 70 के ऊपर बढ़ा था।

LEAVE A REPLY