करनाल क्राइम ब्रांच ने 2 चैन स्नैचर दबोचे, दोनी युवक पुलिसकर्मियों के बेटे निकले

0
298

करनाल: पुलिस की सी.आई.ए.-1 शाखा ने चेन स्नैचिंग करने वाले 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से मोबाइल फोन व बाइक की बरामदगी हुई है। दोनों ही युवक पुलिसकर्मियों के लड़के बताए जा रहे हैं। इसका खुलासा पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भौरिया ने प्रैस कांफ्रैंस कर किया है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भिजवा दिया है। पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भौरिया के निर्देशानुसार सी.आई.ए.-1 इंचार्ज कमलदीप राणा ने ए.एस.आई. चंदेश्वर को टीम के साथ भेजा था। गस्त के दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि जुंडला गेट के पास 2 लड़के एक चोरी का मोबाइल बेचने की फिराक में हैं। पुलिस ने छापेमारी कर दोनों युवकों को जुंडला गेट के पास से दबोच लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक चोरी का मोबाइल फोन, एक बाइक बरामद की और आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी।

आरोपी शिवम मैहरा वासी अशोक विहार मधुबन, राहुल वासी मधुबन कॉम्प्लैक्स घटना को अंजाम देने से पहले उस क्षेत्र में रैकी करते थे और फिर बाइक पर सवार होकर राहगीरों से स्नैचिंग करते थे। पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपियों को जुंडला गेट के पास दबोच लिया।

शिवम व राहुल दोनों आरोपी विद्यार्थी हैं और स्कूली स्तर पर बॉक्सिंग में नेशनल चैंपियन रह चुके हैं। बताया जा रहा है दोनों आरोपी युवक पुलिसकर्मियों के बेटे हैं। यह प्रतिदिन घर से कर्ण स्टेडियम में बॉक्सिंग का अभ्यास करने के लिए आते थे। यह अपने साथियों के साथ मिलकर अपने क्षेत्र में रैकी करते थे। उसके बाद उस क्षेत्र में स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देते थे।
पूछताछ पर साथीयों व वारदातों का किया खुलासा…..
पुलिस टीम द्वारा की गई पूछताछ पर दोनों आरोपीयों ने अपने साथी….. मोहित पुत्र सुभाषचन्द वासी अषोक विहार मधुबन पुलिस अकादमी के सामने करनाल व 09 स्नैचिंग और एक मोटर साईकिल चोरी की वारदातों का खुलासा किया। पूछताछ पर आरोपीयों ने बताया कि उन्होंने अपने साथी मोहित के साथ दो वारदातों को अंजाम दिया था।
उपरोक्त वारदातों का किया खुलासा…..
1.. करीब 3/4 महीने पहले सदर बाजार करनाल से रात के समय पैदल जा रही एक महिला से पर्स छिनकर अपने दोस्त मोहित के साथ मोटर साईकिल पर फरार हो गए थे।
2. करीब 3/4 महीने पहले सै0-12 करनाल में जाट धर्मषाला के पास स्कुटी पर जा रही एक लड़की से पर्स छीनकर मोटर साईकिल पर अपने साथी मोहित के साथ फरार हो गए थे।
3. करीब 2/3 महीने पहले सै0-6 करनाल में प्रताप पब्लिक स्कुल के पास से रात के समय एक लड़की के हाथ से पर्स छिनकर मोटर साईकिल पर फरार हो गए थे।
4. करीब 10/15 दिन पहले हस्पताल चैंक करनाल के पास माडल टाउन की ओर पैदल जा रहे एक लड़के के हाथ से मोबाईल फोन छीनकर मोटर साईकिल पर फरार हो गए थे।
5. करीब एक-डेढ़ महीना पहले सै0-13 करनाल में ओ.पी.एस. स्कुल के पास से पैदल जा रहे एक लड़के से मोबाईल छिनकर मोटर साईकिल पर फरार हो गए थे। जो पुलिस द्वारा आरोपीयों के कब्जा से बरामद किया जा चुका है।
6. करीब एक महीना पहले देवी लाल चैंक करनाल से महाराणा प्रताप चैंक करनाल की ओर पैदल जा रहे व्यक्ति से फोन छीनकर मोटर साईकिल सवार हो फरार हो गए थे।
7. करीब एक महीना पहले बस स्टैंड करनाल के सामने गली में एक साईकिल सवार लड़के के हाथ से मोबाईल फोन छीनकर मोटर साईकिल पर सवार हो फरार हो गए थे।
8. करीब 15 दिन पहले नमस्ते चैंक करनाल से मिरा घाटी की ओर पैदल जा रहे एक व्यक्ति से मोबाईल छीना था।
9. करीब एक महीना पहले माडल टाउन करनाल में पतंजली स्टोर के पास एक साईकिल सवार से फोन छीना था।
10. करीब 2 महीने पहले अटल पार्क करनाल की पार्किंग से एक मोटर साईकिल चोरी की थी।
इन वारदातों के संबंध में दोनों आरोपीयों को आज दिनांक 13.05.18 को माननीय अदालत के सामने पेषकर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा। रिमांड के दौरान आरोपीयों से पूछताछ कर उनके साथी मोहित को गिरफतार किया जाएगा और कबुली गई वारदातों के संबंध में बरामदगी की जाएगी।

LEAVE A REPLY