JNU, देश द्रोह के आरोपी उमर खालिद और कन्हैया पर शिकंजा कसेगी पुलिस, चार्जशीट तैयार

0
70

नई दिल्ली: 9 फरवरी 2016 को जेएनयू में लगे देश विरोधी नारे में बाद उस समय कुछ लोगों पर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया था और उस मामले पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई जिसके बाद तमाम सवाल उठने लगे कि कुछ लोगों पर फर्जी मामला दर्ज किया गया था लेकिन इस मामले की जांच जारी है और अब जानकारी मिल रही है कि जेएनयू के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य तथा कुछ अन्य लोगों के खिलाफ देशद्रोह के मामले में दिल्ली पुलिस जल्द ही आरोप पत्र दाखिल करेगी।

दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने बुधवार को मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मामला अंतिम चरण में है। इसकी जांच पेचीदा थी क्योंकि पुलिस टीमों को बयान लेने के लिये अन्य राज्यों का दौरा करना पड़ा था। आरोप पत्र जल्द दायर किया जाएगा। जेएनयू के इस विवादस्पद कार्यक्रम से लोगों में नाराजगी फैली थी। आरोप लगे थे कि कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाए गये।

आपको बता दें कि कन्हैया, उमर खालिद और अनिर्बान को जेएनयू परिसर में कथित रूप से संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में कथित रुप से कार्यक्रम करने को लेकर 2016 में देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी से बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। विपक्ष ने पुलिस पर सत्तारुढ़ भाजपा की शह पर काम करने का आरोप लगाया था। अब जल्द इन लोगों पर शिकंजा कसा जा सकता है। इस वीडियो में देखें कई नारे लग रहे हैं, भारत तेरे टुकड़े होंगे, अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिन्दा हैं, जैसे नारे लग रहे हैं, कुछ नेता इन्हे बचाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन अब?

LEAVE A REPLY